पटियाला : समाना के निवासी कंवरपाल सिंह की कनाडा में एक गंभीर सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई. कंवरपाल लगभग दो साल पहले स्टडी वीजा पर कनाडा गया था. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, उसे चार महीने पहले वर्क परमिट मिला था, जिसके बाद उसने वहां नौकरी शुरू कर दी थी.

इस नौकरी से उसका परिवार बहुत खुश था, लेकिन इस दुखद हादसे ने पूरे परिवार को गहरे शोक में डाल दिया है. कंवरपाल के पिता पीआरटीसी में कर्मचारी हैं. परिवार ने पंजाब सरकार से अपील की है कि वे कंवरपाल के पार्थिव शरीर को समाना लाने में मदद करें. परिवार के अनुसार, कनाडा में कंवरपाल के चचेरे भाई, जगदीप सिंह, ने जानकारी दी थी कि 20 अगस्त को कनाडा के गुएल्फ में कंवरपाल की कार का एक हादसा हुआ था. उस समय वह अपनी ड्यूटी पर जा रहा था जब उसकी कार एक ट्रक से टकरा गई.

इस दुर्घटना में कंवरपाल गंभीर रूप से घायल हो गया, उसके सिर में अंदरूनी चोटें आईं, फेफड़े पंक्चर हो गए, और एक पैर की हड्डी भी टूट गई. छह दिनों तक अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझने के बाद, अंततः कंवरपाल सिंह की मृत्यु हो गई.

2022 में कनाडा गया था

कंवरपाल के पिता, गुरजीत सिंह, ने बताया कि उनका बेटा 25 अगस्त 2022 को स्टडी वीजा पर कनाडा गया था. उसने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली थी और डिग्री के बाद नौकरी शुरू कर दी थी. उन्हें हाल ही में कनाडा से फोन आया कि कंवरपाल की मृत्यु हो गई है, जिससे उनके परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है.

कनाडा में दोस्तों का प्रयास

कंवरपाल का शव भारत लाने के लिए कनाडा में उसके दोस्त और चचेरा भाई जगदीप सिंह फंड जुटा रहे हैं. जगदीप ने बताया कि शव को भारत भेजने के लिए 40 हजार डॉलर की आवश्यकता है, जिसमें से उन्होंने अभी तक लगभग 27 हजार डॉलर जुटा लिए हैं. जगदीप ने यह भी बताया कि कंवरपाल का परिवार आर्थिक रूप से स्थिर नहीं है. कंवरपाल उनके परिवार का इकलौता बेटा और मुख्य कमाने वाला सदस्य था. परिवार उनके अंतिम दर्शन कर सके, इसके लिए वे धन जुटाने का प्रयास कर रहे हैं.