Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana: केंद्र सरकार द्वारा संचालित जन-धन योजना के 10 वर्ष पूरे हो गए. जिस पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार की जन-धन योजना के माध्यम से 10 वर्षों में देश के वित्तीय समावेशन की दिशा में एक क्रांतिकारी बदलाव आया है.

सीएम धामी ने कहा कि इस योजना ने करोड़ों भारतीयों को बैंकिंग सेवाओं से जोड़कर वित्तीय सुरक्षा को सुनिश्चित किया है और आर्थिक स्वतंत्रता की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

ये भी पढ़ें: पंचतत्व में विलीन हुआ देवभूमि का लाल: मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने शहीद को दी श्रद्धांजलि, परिजनों हर संभव मदद का दिया आश्वासन

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana: मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 साल की इस यात्रा में, जन-धन योजना से सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग भी मुख्यधारा में शामिल हुए हैं. इस योजना की सफलता के साथ हम सभी को एक सशक्त और समृद्ध भारत की ओर बढ़ने की प्रेरणा मिलती है.

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: 72 अभ्यर्थियों को सीएम धामी ने दिया नियुक्ति पत्र, कहा- प्रदेश में अब तेजी से निकल रही भर्तियां

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana: आज प्रधानमंत्री जन धन योजना के 10 वर्ष पूरे हो गए. देश में हर तबके के लोगों के पास अपना बैंक अकाउंट हो इस मकसद से पीएम मोदी की सरकार ने 28 अगस्त 2014 को जनधन योजना लॉन्च की थी.

ये भी पढ़ें: डायरेक्टर विपुल शाह ने CM धामी से की मुलाकात, नई फिल्म नीति को बताया फ्रेंडली

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक