लुधियाना में एक प्रतिष्ठित डॉक्टर के साथ 16 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. राजस्थान के अजमेर के रहने वाले एक साइबर ठग ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर डॉक्टर को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फंसाने और पार्सल जब्त होने की धमकी दी. उसने डॉक्टर को साढ़े तीन करोड़ रुपये के अवैध लेनदेन का डर दिखाकर यह राशि अपने खाते में ट्रांसफर करवा ली.

जब डॉक्टर को इस धोखाधड़ी का पता चला, तो उन्होंने पुलिस के उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत की. एमडी रेडियोलाजिस्ट डॉ. सुमित पाल ढल्ल, जो डीएमसी अस्पताल रोड पर रहते हैं, ने साइबर सेल पुलिस को शिकायत दी, जिसके आधार पर अजमेर निवासी रवि शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

डॉ. ढल्ल ने बताया कि दिसंबर 2023 में रवि शर्मा का फोन आया, जिसमें उसने खुद को सीबीआई अधिकारी बताया. उसने कहा कि उसने जोहन डेविस को भेजे गए पार्सल को जब्त कर लिया है और संजय पाटिल को गिरफ्तार किया है, जिसने दावा किया कि उसने डॉक्टर के खाते में साढ़े तीन करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं. इसके बाद, आरोपी ने डॉक्टर को मनी लॉन्ड्रिंग और मानव तस्करी में फंसाने की धमकी देकर 16 लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए.