ई दिल्ली। बंगाल में जूनियर डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद हुई हत्या की घटना ने पूरे देश को तो घटना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हिलाकर रख दिया है. इसकी बानगी उनके ताजा बयान में नजर आती है, जिसमें उन्होंने कहा कि बांग्लादेश और बंगाल की संस्कृति एक है. कई लोग बंगाल को बांग्लादेश समझ रहे हैं. याद रखियेगा कि अगर बंगाल में आग लगाने की कोशिश की तो उत्तर प्रदेश, असम और पूर्वोत्तर, भारत में सब जगह आग लगेगी.

पश्विम बंगाल में हो रहे प्रदर्शन को लेकर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाए है. ममता बनर्जी ने कहा कि इस्तीफा मांगना है, तो पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस्तीफा मांगो. उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई सभी जालसाज हैं. एजेंसियों से लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कल जो सड़कों पर उतरे थे सभी बाहरी हैं.

ममता बनर्जी ने बंगाल में छात्रों इस प्रदर्शन को बीजेपी की साजिश बताते हुए कहा कि ‘मैंने भी छात्र राजनीति की है. मैं कोलकाता पुलिस को सैल्यूट करती हूं, जिन्होंने इतने संयम से कोलकाता की रक्षा की. बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि ‘बीजेपी चाहे जितनी साजिश कर ले, लेकिन बीजेपी सफल नहीं हो पाएगी. पूरे भारत में बीजेपी कहीं नहीं जीतेगी.

असम के संसदीय मंत्री ने दिया करार जबाव

ममता बनर्जी के बयान पर असम के संसदीय कार्य मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा, “वह हमें धमका नहीं सकती. मैं उनके बयान की कड़ी निंदा करता हूँ. वह अपने राज्य में कानून-व्यवस्था को नियंत्रित नहीं कर सकती, और हमें धमका रही हैं. यह असम में नहीं होगा, मैं आश्वासन देता हूँ. मैं ममता बनर्जी से अनुरोध करना चाहूँगा, वह लंबे समय से सीएम हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि सार्वजनिक रूप से कैसे बोलना है. मैं आश्वासन दे सकता हूँ, जब तक भाजपा की सरकार है, और एचबी सरमा सीएम हैं, तब तक वह यहाँ कुछ नहीं कर सकती हैं.”