रायपुर। विधानसभा चुनाव में क्षेत्रीय दल के रुप में अपनी उपस्थिति दर्शाने के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) अब लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है. बसपा के साथ जेसीसी का गठबंधन लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा.  विधानसभा चुनाव में प्रचार की जिम्मेदारी निभाने के बाद पूर्व विधायक अमित जोगी को पार्टी ने लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है. पार्टी अमित जोगी को कोरबा लोकसभा सीट से उतारने जा रही है. वर्तमान में इस सीट पर भाजपा के बंशीलाल महतो सांसद हैं.

वहीं अमित जोगी ने कहा कि वे पार्टी के सच्चे सिपाही हैं, पार्टी अगर उन्हें ग्रामसभा का चुनाव भी लड़ने के लिए कहती तो वो तैयार थे. पार्टी का कहना है कि कोरबा लोकसभा से मैं चुनाव लड़ूं तो उसके लिए मैं तैयार हूं. उन्होंने कहा कि बसपा और जेसीसी गठबंधन की जल्द ही बैठक होगी उसमें यह तय किया जाएगी कि कौन किस सीट पर पर अपने प्रत्याशी उतारेगा. सभी 11 लोकसभा सीटों पर गठबंधन अपने प्रत्याशी उतारेगा.  अमित जोगी ने यह भी कहा है कि यह पहली बार होगा कि किसी क्षेत्रीय दल का सांसद जीतकर दिल्ली में बैठेगा.

आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) के पांच प्रत्याशी चुनाव में जीत दर्ज किये हैं. इस जीत के साथ प्रदेश में क्षेत्रीय पार्टी के रुप में जनता कांग्रेस ने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा दी है.