गजेंद्र तोमर, मुरैना। मध्यप्रदेश के चंबल संभाग में लाइसेंसी हथियारों का भारी क्रेज है। अब इसका शौक इतना बढ़ गया है की स्वजन अपने बच्चों को खुद पिस्टलें थमा रहे हैं। मुरैना के जींगनी गांव में एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें आठ से दस साल के भाई-बहन के हाथों में खतरनाक पिस्टलें दी गई हैं। यह मामला चंबल के उस क्षेत्र का है, जहां बंदूकों का शौक कोई नई बात नहीं है, लेकिन इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। सोशल मीडिया पर भाई बहन का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

‘साहब मेरी गाड़ी ढूढ़ दो’, कारोबारी ने चोरी की खुद की कार, फिर थाने में कराई FIR, जानिए पूरा मामला

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बच्चों के स्वजनों ने खुद उन्हें पिस्टलें थमाई हैं और वीडियो बनाते समय उन्हें एक-दूसरे पर पिस्टलें तानने को कहा जा रहा है। वीडियो बनाने वाला व्यक्ति कहता है, “पहले कौन चलाएगा? पहले बिल्लू चलाएगी… ठीक है… फिर अभी चलाएगा।” यह वीडियो अब इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Regional Industry Conclave: चंबल के बीहड़ में निवेश की सौगात, गुना-ग्वालियार में अडानी और अंबानी ने किया करोड़ों का इन्वेस्टमेंट

सूत्रों के अनुसार, वीडियो में जो आवाज सुनाई दे रही है, वह एक आदतन अपराधी की है, जो जिलाबदर होने के साथ-साथ अवैध हथियारों का तस्कर भी है। इसी व्यक्ति ने मासूम बच्चों के हाथों में किताब-पेंसिल और खिलौनों की जगह पिस्टलें थमा दीं। यह घटना न केवल कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाती है, बल्कि समाज में बच्चों के सही मार्गदर्शन की भी जरूरत को दर्शाती है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m