Kolkata Rape Case : कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार व उसकी हत्या पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कड़े शब्दों में नाराजगी जताई है। एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान दौरान राष्ट्रपति मुर्मू ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप हुआ उसकी हत्या पर कहा कि वह इस घटना से स्तब्ध और व्यथित हैं।

कोई भी सभ्य समाज बेटियों और बहनों पर इस तरह के अत्याचारों की अनुमति नहीं दे सकता।” राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, “जब छात्र, डॉक्टर और नागरिक कोलकाता में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, उस समय भी अपराधी दूसरी जगह शिकार की तलाश में घात लगाए हुए हैं। अब ये बहुत हो गया।” राष्ट्रपति मुर्मू ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर कहा, “समाज को ईमानदारी, निष्पक्षता के साथ आत्म-विश्लेषण करने की जरूरत है। लोगों को खुद से कुछ कठिन सवाल पूछने होंगे। अक्सर घृणित मानसिकता वाले लोग महिलाओं को अपने से कम समझते हैं। वे महिलाओं को कम शक्तिशाली, कम सक्षम, कम बुद्धिमान के रूप में देखते हैं।”

निर्भया कांड के बाद रेप की अनगिनत घटनाओं को समाज ने भुला दिया

द्रौपदी मुर्मू ने कहा- “निर्भया कांड के बाद 12 सालों में रेप की अनगिनत घटनाओं को समाज ने भुला दिया है। समाज की भूलने की यह सामूहिक आदत घृणित है। इतिहास का सामना करने से डरने वाला समाज ही चीजों को भूलने का सहारा लेता है।” इस विकृति का मिलकर सामना करने की जरूरत पर राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा- “अब समय आ गया है कि भारत अपने इतिहास का पूरी तरह से सामना करे। हमें जरूरत है कि इस विकृति का सब मिलकर सामना करें, ताकि इसे शुरुआत में ही खत्म कर दिया जाए।” राष्ट्रपति ने कहा, “आइए, हम शुरुआत में ही इस पर रोक लगाने के लिए इस विकृति से व्यापक तरीके से निपटें।”

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक