इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के पंधाना थाना लॉकअप में आदिवासी युवक की आत्महत्या के मामले में प्रदेश की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ने इस पर जांच के लिए कमेटी का गठन किया है। जिसमें कांग्रेस नेता पोरलाल खरते, भीकनगांव विधायक झूमा सोलंकी, भगवानपुरा विधायक केदार, डाबर और बड़वानी विधायक राजेंद्र मंडलोई शामिल हैं। ये जांच दल आज पंधाना पहुंचा। पीड़ित परिवार से कांग्रेस के जांच दल ने मुलाकात कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। साथ ही कलेक्टर और एसपी से भी मामले को लेकर चर्चा की।

MP कांग्रेस में जल्द होगा बदलाव: दिल्ली में केसी वेणुगोपाल से मिले जीतू पटवारी, संगठन को लेकर हुई चर्चा

आदिवासी युवक के साथ पुलिस ने मारपीट की- झूमा सोलंकी 

भीकनगांव से विधायक झूमा सोलंकी ने आदिवासी युवक धर्मेंद्र के पैतृक गांव नेमित में भी जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। झूमा सोलंकी ने मीडिया से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि मृतक आदिवासी युवक के साथ पुलिस ने मारपीट की। चार दिन तक उसे गांव में लेकर जांच के बहाने घूमाती रही, इन सब विषय की जांच होनी चाहिए। साथ ही पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए की मुआवजा राशि और परिवार के व्यक्ति को नौकरी सरकार को देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसी मांग को लेकर आज हमने कलेक्टर एसपी से मुलाकात की है । हमारी मांग है कि पीड़ित को न्याय मिले। भोपाल जाकर मुख्यमंत्री को इस पूरे मामले से अवगत कराएंगे। साथ ही विधानसभा में भी आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को लेकर आवाज उठाएंगे।

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव पर कांग्रेस ने उठाए सवाल: सज्जन सिंह बोले- नौटंकी करने के बजाय सरकार अपने दम पर उद्योग स्थापित करें

पुलिस युवक को चार दिन तक अंडरवियर में लेकर घूमती रही- राजेंद्र मंडलोई  

कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में शामिल बड़वानी विधायक राजेंद्र मंडलोई ने पंधाना थाने के लॉकअप में युवक की आत्महत्या मामले को लेकर सरकार को घेरा। विधायक राजेंद्र मंडलोई ने कहा कि गांव में पुलिस युवक को चार दिन तक अंडरवियर में लेकर घूमती रही। ऐसा हमे गांव के लोगों ने बताया है। बर्बरतापूर्वक युवक के साथ अमानवीय कार्य किया। जिसे लेकर कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने मामले की जांच के चार सदस्यीय दल का गठन किया है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के शासन में आदिवासियों पर अत्याचार होते आए हैं। पंधाना की घटना में कोई भी बीजेपी के नेता पीड़ित परिवार से अभी तक मिलने नहीं पहुंचा है।

बीजेपी का पलटवार 

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राम दांगोरे ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस केवल इस पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कर रही है। आदिवासी भाई की आत्महत्या वाले मामले को लेकर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल पहुंचने से पहले ही एक्शन लिया जा चुका है। इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच की जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m