लखनऊ. प्रमुख सचिव की नाराजगी के बाद राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के ईडी ने इंजीनियर्स और कॉन्ट्रैक्टर्स को पत्र लिखकर सख्त निर्देश दिया है. ईडी ने प्रदेश की खराब सड़कों को लेकर ऐजेंसी इंजीनियर्स को अल्टीमेटम दिया है. जिसमें नवरात्रि से पहले कटी सड़कों की मरम्मत करने को कहा गया है. सड़क मरम्मत न करने वाले कॉन्ट्रैक्टरों को जेल जाना पड़ सकता है. इतना ही नहीं इंजीनियर भी सस्पेंड किए जाएंगे. साथ ही सड़कों की मरम्मत ना करने वाली एजेंसियां भी ब्लैकलिस्ट होंगी.

पत्र में पाइपलाइन बिछाने के बाद सड़कों की मरम्मत का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा नल कनेक्शन वाले गांवों में पानी की सप्लाई नहीं होने पर भी कार्रवाई की बात कही गई है. पानी की सप्लाई नहीं होने पर एजेंसी, इंजीनियर पर कार्रवाई की जाएगी. अधिशासी अभियंताओं पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है. पूर्वांचल के 8 अधिशासी अभियंताओं पर ये कार्रवाई हो सकती है.

इसे भी पढे़ं : मदरसे में चल रहा था गोरखधंधा : नकली नोट छापने की फैक्टरी का भंडाफोड़, प्रिंसिपल समेत 4 गिरफ्तार

इसके अलावा पश्चिमी यूपी के 6 अधिशासी अभियंताओं पर भी तलवार लटक सकती है. अवध क्षेत्र के 3 अधिशासी अभियंता भी कार्रवाई की जद में आ सकते हैं. पत्र में पाइपलाइन बिछाने के लिए काटी गई सड़कों की मरम्मत को लेकर साफ निर्देशित किया गया है. काटी गई सड़कों की मरम्मत कार्यदायी संस्था की जिम्मेदारी है.