Triumph Daytona 660 : Triumph Motorcycles अपनी नई सुपरस्पोर्ट बाइक Daytona 660, को 29 अगस्त को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है. यह बाइक Triumph की 660 रेंज में सबसे पावरफुल मॉडल मानी जा रही है, और इसमें शानदार डिजाइन के साथ-साथ अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी का भी समावेश किया गया है.

Triumph Daytona 660 की मुख्य विशेषताएं

इंजन और परफॉर्मेंस

Daytona 660 में 660cc का इनलाइन-ट्रिपल इंजन दिया गया है, जो 11,250rpm पर 95bhp की पावर और 8,250rpm पर 69Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन Triumph की Trident 660 और Tiger Sport 660 मॉडल्स के साथ साझा किया गया है.
इस मोटरसाइकिल का 80% टॉर्क 3125rpm पर उपलब्ध होता है, जिससे इसे शहर में चलाना बेहद आसान हो जाता है.

डिजाइन और स्टाइलिंग

Daytona 660 को एक बेहतरीन सुपरस्पोर्ट स्टाइल में डिजाइन किया गया है. इसमें साफ-सुथरी फेयरिंग, ट्विन LED हेडलाइट्स और ऊपर की ओर उठा हुआ टेल सेक्शन शामिल है, जो इसे एक अट्रैक्टिव लुक देता है.
बाइक के बॉडीवर्क के नीचे एक ट्यूबलर स्टील पेरीमीटर फ्रेम है, जिसे 41mm Showa SFF-BP USD फोर्क और प्रीलोड एडजस्टमेंट के साथ Showa मोनोशॉक द्वारा सपोर्ट किया जाता है.

ब्रेकिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स

ब्रेकिंग के लिए बाइक में आगे की तरफ ट्विन 310mm डिस्क और पीछे की तरफ 220mm डिस्क दिए गए हैं.
Daytona 660 में तीन राइड मोड्स – रेन, रोड, और स्पोर्ट – मिलते हैं, जो मौसम और सड़क की स्थिति के अनुसार आपकी राइड को आसान बनाते हैं.
इस बाइक में डुअल-चैनल ABS स्टैंडर्ड तौर पर उपलब्ध है.

लॉन्च और कीमत

Triumph Daytona 660 की भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत 9 लाख से 9.25 लाख रुपये तक हो सकती है. इस बाइक के लॉन्च से भारतीय सुपरस्पोर्ट बाइक सेगमेंट में नई जान आने की उम्मीद है, और यह बाइक लवर्स के बीच खासा लोकप्रिय हो सकती है.

नोट: लॉन्च के बाद अधिक जानकारी और टेस्ट राइड्स के लिए Triumph की डीलरशिप्स पर संपर्क किया जा सकता है.