Rajasthan News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति द्वारा राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास कार्यक्रम (एनआईसीडीपी) के तहत 28 हजार 602 करोड़ रुपये के अनुमानित निवेश के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आभार व्यक्त किया है।

सीएम ने कहा कि कार्यक्रम के अंतर्गत 12 नई परियोजनाओं के प्रस्तावों को मंजूरी मिली है, जिसमें प्रदेश के जोधपुर-पाली भी शामिल है। इस निर्णय से हमारे जोधपुर-पाली क्षेत्र का औद्योगिक परिदृश्य बदलेगा। युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे और क्षेत्र का सामाजिक-आर्थिक उत्थान भी हो सकेगा। यह निर्णय विकसित भारत-विकसित राजस्थान के लक्ष्य को गति देने में महत्वपूर्ण साबित होगा।

उल्लेखनीय है कि आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने बुधवार को देश में औद्योगिक नोड्स और शहरों का एक मजबूत नेटवर्क तैयार करने के लिए 12 नई परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इस नेटवर्क से आर्थिक विकास की गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

पीएम जनधन योजना से मिला आमजन को आर्थिक संबल

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि आज प्रधानमंत्री जनधन योजना के 10 वर्ष पूरे हो गए हैं। गत 10 वर्षों में प्रधानमंत्री जन धन योजना के देश की जनता को अलग-अलग योजनाओं के तहत राशि स्थानांतरित कर लाभार्थियों को आर्थिक संबल प्रदान किया है।

ये खबरें भी पढ़ें