लखनऊ. हर रोज ठगी के नए-नए मामले सुनने या देखने को मिल जाता है. ऐसे में इस समय डिजिटल अरेस्ट कर ठगी के कई मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला अलीगंज से सामने आया है. जहां एक डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट कर 48 लाख रुपए की ठगी की गई. वहीं अब मामले की शिकायत मिलने के बाद लखनऊ साइबर पुलिस जांच में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें- सावधान…’मंकी पॉक्स मचाएगा तबाही!’ WHO की चेतावनी, अलर्ट मोड पर का स्वास्थ्य अमला, हेल्‍पलाइन नंबर जारी

बता दें कि अलीगंज निवासी फिजिशियन डॉक्टर अशोक सोलंकी को डिजिटल अरेस्ट कर ठगों ने ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. दरअसल, 20 अगस्त को ठग ने फ़ेडेक्स कूरियर सर्विस मुंबई का कर्मचारी बता डॉक्टर को कॉल किया. इस दौरान उसने ईरान से डॉक्टर सोलंकी के नाम पर आए पार्सल के बारे में बात की. पार्सल में जाली पासपोर्ट, लैपटॉप, पेन ड्राइव और मादक पदार्थ होने की बात कही.

इसे भी पढ़ें- ‘ये… के लिए भाजपाई घूस है, यही है भाजपा सरकार की नई सोशल मीडिया पॉलिसी का सच’, अखिलेश यादव ने कसा तंज

ठग ने बताया इस मामले कि मुंबई क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज है. फिर ठग ने डॉक्टर की बात अपने एक सहयोगी से बात करवाई. इस दौरान ठग ने अपना परिचय मुंबई डीसीपी के रूप में दी. डीसीपी बने ठग ने डॉक्टर सोलंकी को स्काइप कॉल पर किया और बैंक खाते से करोड़ों रुपए के संदिग्ध लेन देन की बात कह कर डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट किया.

इसे भी पढ़ें- ‘बाबा का बुलडोजर’ नहीं रोक पा रहा बलात्कार: सोती हुई लड़की को उठा ले गए थे दरिंदे, बनाया हवस का शिकार, अब…

इस दौरान डीसीपी बने ठग ने डॉक्टर के खातों की रकम चेक करने के लिए आरबीआई का खाता बताकर एक खाते में रकम ट्रांसफर कराई और कहा कि एक घंटे के भीतर आपके पैसे आपके खाते में वापस डाल दिए जाएंगे. जिसके बाद डॉक्टर ने 48 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए थे.