शुभम नांदेकर, पांढुर्ना। मध्यप्रदेश के पांढुर्ना जिले के बोरपानी गांव में दूषित पानी पीने से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 32 लोग बीमार पड़ गए हैं। इस घटना पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने चिंता व्यक्त करते हुए प्रशासन से साफ जल उपलब्ध कराने को कहा है। घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला बोरपानी गांव में डेरा डाले हुए हैं, उसने कैंप लगाकर कई लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने जताई चिंता

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा है कि पांढुर्णा जिले के बोरपानी गांव में दूषित पानी से दो लोगों की मृत्यु होने एवं 30 लोगों के अस्वस्थ होने की घटना अत्यंत चिंताजनक है। उन्होंने आगे मृतकों को श्रद्धांजलि हुए लिखा कि ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें, बीमार लोगों के स्वस्थ होने की प्रार्थना है। कमलनाथ ने अंत में प्रशासन से आग्रह किया कि उन्हें इलाक़े में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना: नौकरी पाने वाले युवाओं को कंपनी ने निकाला, भोपाल में जुटे नाराज युवा  

बताया जा रहा है कि बोरपानी गांव में दूषित पानी पीने से एक के बाद एक कई लोग बीमार पड़ने लगे। इस दौरान ज्यादा हालात बिगड़ने के कारण दो लोगों की मौत हो गई। जबकि 32 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर हर घर के लोगों की जांच कर रहा है। 

मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार की सहायता राशि

वहीं जिला कलेक्टर अजय देव शर्मा ने मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार की सहायता राशि प्रदान की है। पांढुर्ना कलेक्टर ने यह भी घोषणा की है कि बीमार व्यक्तियों को रेडक्रॉस की तरफ से 25 हज़ार रुपयों का चेक मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m