आम आदमी पार्टी (AAP) के 5 पार्षद भाजपा में शामिल हो गए थे. इनमें से 1 पार्षद राम चंद्र अब भाजपा छोड़ वापस ‘AAP’ में लौट आए हैं. मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में राम चंद्र ‘AAP’ में शामिल हो गए.

पार्षद राम चंद्र के वापस ‘AAP’ में शामिल होने की जानकारी मनीष सिसोदिया ने अपने X हैंडल पर दी है. उनकी कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए कैप्शन में सिसोदिया ने लिखा, ‘आम आदमी पार्टी के पुराने साथी, बवाना विधानसभा के पूर्व विधायक और वर्तमान पार्षद साथी रामचंद्र जी से मुलाकात हुई. आज वे वापस अपने आम आदमी परिवार में लौट आए हैं.’ वहीं पार्षद रामचंद्र ने बताया कि भाजपा में शामिल होना उनके जीवन की सबसे बड़ी गलती थी. उन्होंने अब आजीवन ‘आप’ में रहने की बात कही है.

5 पार्षदों ने थामा था भाजपा का दामन

‘आप’ को रविवार को तब झटका लगा था जब उसके 5 पार्षद भाजपा में शामिल हो गए. पाला बदलने वाले आप के पार्षदों में राम चंद्र (वार्ड 28), पवन सहरावत (वार्ड 30), सुगंधा बिधूड़ी (वार्ड 178) , ममता पवन (वार्ड 177),और मंजू निर्मल वार्ड 180 शामिल हैं. इनमें से अब राम चंद्र वापस ‘आप’ में लौट आए हैं.

साल 2022 के चुनावों में ‘AAP’ ने MCD के 250 वार्डों में से 134 पर जीत हासिल की थी. 5 पार्षदों के चले जाने के बाद AAP पार्षदों की संख्या घटकर 127 रह गई है जबकि BJP के पार्षदों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है. राम चंद्र के वापस लौटने के बाद यह आंकड़ा फिर बदल गया है. दिल्ली नगर निगम अधिनियम के अनुसार, स्थायी समिति के 18 सदस्यों में से 6 सदन से चुने जाते हैं, जबकि शेष 12 सदस्य नगर निगम के 12 क्षेत्रों में गठित वार्ड समितियों से चुने जाते हैं.