शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार अस्पतालों में सुरक्षा को लेकर अलर्ट मोड पर है। इसे देखते हुए अचानक कलेक्टर, एसपी और सीएमएचओ की बैठक बुलाई गई। जिसमें मुख्य सचिव ने 2 घंटे के शॉर्ट नोटिस पर प्रदेश के कलेक्टर और एसपी को कोलकाता जैसी घटना से सबक लेने को कहा है।

तीन घंटे तक चली CS की क्लास

एमपी की मुख्य सचिव वीरा राणा ने आज गुरुवार को सुबह 10 बजे अचानक से प्रदेश में सभी कलेक्टर और एसपी को वीसी में मौजूद रहने के निर्देश दिए। मोबाइल से व्हाट्सअप पर मिले निर्देशों पर कलेक्टर और एसपी सारे काम छोड़कर 12 बजे वीसी बैठक में पहुंचे। करीब 3 घंटे तक सीएस की क्लास चली।

ये भी पढ़ें: Paris Paralympics 2024: सीएम मोहन ने भारतीय खिलाड़ियों को दी बधाई, बाबा महाकाल से की प्रार्थना, कहा- पेरिस में आप सभी शान से राष्ट्रीय ध्वज फहराएं

अधिकारियों को दिए ये निर्देश

सीएस वीरा राणा ने बैठक में दो टूक में अफसरों को कहा कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता जैसी घटना एपमी में नहीं होना चाहिए। अधिकारियों को निर्देश है कि सभी अस्पतालों में स्पेशल सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम हो, डॉक्टर्स को काम में कोई परेशानी नहीं आए। साथ ही उन्होंने बताया कि सभी जिलों में खुली सड़कों पर घूमने वाले मवेशियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलेगा। CS ने राजस्व से जुड़े मामलों में भी तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए है।

ये भी पढ़ें: राजधानी में 4 स्थानीय अवकाश घोषित: अनंत चतुर्दशी पर मिलेगी छुट्‌टी, दीवाली और दशहरे के दूसरे दिन भी अवकाश

कोलकाता की घटना के बाद मैदान में उतरेंगे अधिकारी

मुख्य सचिव के निर्देश के बाद अधिकारी अब ग्राउंड पर उतरेंगे। कलेक्टर, कमिश्नर, सीएमएचओ दौरा करेंगे। रात को अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया जाएगा। अफसर अस्पतालों में सुरक्षा की रिपोर्ट लेंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m