चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में क्राइम ब्रांच ने हाल ही में एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसने टेलीकॉम कंपनियों के करोड़ों रुपए के उपकरण चोरी किए थे। पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं, जिनके आधार पर जांच जारी है।

इंदौर क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने जानकारी देते हुए बताया कि, मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों में स्थित आइडिया और वोडाफोन कंपनी के टावरों से कीमती उपकरण चोरी कर अन्य राज्यों में बेचे जा रहे थे। इस मामले में पुलिस ने हाल ही में राकेश उर्फ सचिन और राजीव कुमार को गिरफ्तार किया था। उनकी पूछताछ के आधार पर उत्तर प्रदेश के मेरठ से इमरान उस्मान और आबिद को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें 31 अगस्त तक रिमांड पर लिया गया है।

बड़ी खबर: अचानक बुलाई कलेक्टर-SP, CMHO की बैठक, तीन घंटे तक चली CS की क्लास, अफसरों को दिए ये निर्देश

पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि चोरी किए गए उपकरणों की कीमत लगभग 8 करोड़ रुपए थी, जिन्हें अन्य राज्यों के स्क्रैप कारोबारियों को बेचा गया है। इस आधार पर इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम अब तीन राज्यों में इन स्क्रैप कारोबारियों की तलाश में जुटी हुई है, ताकि चोरी किए गए उपकरणों को बरामद किया जा सके। इसके साथ ही, यह भी सामने आया है कि आरोपी मोबाइल टावर से रेडियो रिसीवर यूनिट की चोरी कर बड़े कारोबारियों के साथ मिलकर देश-विदेश में सप्लाई कर रहे थे।

राष्ट्रीय खेल दिवस पर विशेष: खेलों के विकास की नई इबारत लिखता MP, आसमान छू रहे यहां के खिलाड़ी

क्राइम ब्रांच अब इस गिरोह के पीछे के स्क्रैप कारोबारियों को पकड़ने के बाद एक बड़े खुलासे की उम्मीद कर रही है। जांच जारी है और जल्द ही और भी आरोपियों के पकड़े जाने की संभावना है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m