लोकसभा में सदन के नेता और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. जिसमें राहुल ने अर्जुन पासी हत्याकांड के मुख्य आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. पत्र में राहुल गांधी ने कहा है कि इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी विशाल सिंह को राजनीतिक संरक्षण मिलने की वजह से उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है.

राहुल ने अपने पत्र में लिखा हे कि ‘आपको ज्ञात होगा कि मेरे संसदीय जनपद रायबरेली के अंतर्गत ग्राम पिछवरीया, थाना नसीराबाद के निवासी श्री अर्जुन पासी जी की दिनांक 11 अगस्त 2024 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पिछले सप्ताह जब मैं पीड़ित परिजनों के घर संवेदना व्यक्त करने पहुंचा था, वहां परिवार के सदस्यों ने घटनाक्रम से अवगत कराते हुए बताया कि घटना से संबंधित सात नामजद अभियुक्तों में से छह अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है, परंतु घटना के मुख्य अभियुक्त विशाल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. परिवार के सदस्यों एवं अन्य ग्रामवासियों द्वारा मेरे संज्ञान में यह भी लाया गया कि विशाल सिंह को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है, जिस कारण उसकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है.’

इसे भी पढ़ें : राहुल गांधी ने मृतक अर्जुन पासी के परिजनों से की मुलाकात, कहा- मास्टरमाइंड को बचा रही पुलिस

दलित परिवार को न्याय से वंचित रखा जा रहा है- राहुल

राहुल ने आगे लिखा है कि ‘पीड़ित परिजनों से मिलने के बाद उसी दिन मैंने स्थानीय जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से मिलकर घटना के संबंध में बातचीत की और उन्हें मामले की गंभीरता से भी अवगत कराया था. घटना के दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी अभी तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी न होने से पीड़ित परिवार एवं स्थानीय दलित समाज डर और असुरक्षा के माहौल में जीने को मजबूर हैं. साथ ही, एक अत्यंत गरीब, शोषित, दलित परिवार को न्याय से वंचित रखा जा रहा है.

अतः आपसे अनुरोध है कि घटना के मुख्य अभियुक्त की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए ताकि पीड़ित परिजनों को न्याय मिल सके। कृपया इस संदर्भ में की गई कार्रवाई के बारे में मुझे अवश्य अवगत कराएं’.

इसे भी पढ़ें : रायबरेली में दलित बनाम सामान्य ! युवक की हत्या का मामला गरमाया, मुख्य आरोपी के बचाव में उतरी करणी सेना

11 अगस्त को की गई थी हत्या

बता दें कि पुलिस ने अर्जुन पासी हत्याकांड में 6 आरोपियों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है. बताया जा रहा है कि रायबरेली के नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवारिया भुवालपुर सिसनी गांव में अर्जुन पासी का नवीन सिंह नाम के युवक से झगड़ा हो गया था. दोनों में मारपीट भी हुई थी. आरोप है कि इसके बाद 11 अगस्त की दोपहर सरेराह अर्जुन पासी की गोली मारकर मर्डर कर दिया गया.

SP मास्टरमाइंड पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं- राहुल

बता दें कि बीते 20 अगस्त को राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने कहा था कि यहां के SP मास्टरमाइंड पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, छोटे-छोटे लोगों को पकड़ रहे हैं. मैं चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश में हर वर्ग का आदर हो और न्याय सबको मिले. जब तक इस परिवार को न्याय नहीं मिलेगा तब तक हम पीछे नहीं हटने वाले हैं.