अयोध्या. रामलला के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी है. मंदिर समिति ने बुधवार से दर्शन के लिए तत्काल सेवा शुरू कर दी है. इसमें श्रद्धालुओं को सुगम दर्शन के लिए पास जारी किए जाएंगे. जिससे भक्त रामलला के जल्द दर्शन कर पाएंगे.

जानकारी के मुताबिक श्रद्धालुओं को यह पास यात्री सुविधा केंद्र और तीर्थ क्षेत्र कार्यालय से मिलेंगे. रामलला के दर्शन के लिए पहले से दो-दो घंटे के सुगम दर्शन का समय निर्धारित है. बुधवार से इन्हीं स्लॉट में पास की संख्या 50-50 बढ़ाई गई है. अब सुगम और वीआईपी दर्शन को मिलाकर हर एक स्लॉट में 500 पास जारी किए जा रहे हैं.

ये है सुगम दर्शन का समय

ट्रस्ट की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक सुगम दर्शन के लिए 6 स्लाट बने हुए हैं. जिसमें-

इसे भी पढ़ें : बाबा विश्वनाथ की नगरी में ठगी: दर्शन करने पहुंचे Tamil Nadu के 40 श्रद्धालुओं को गाइड ने ठगा, 17 मोबाइल और Smart Watch लेकर फरार

  • पहला स्लॉट : सुबह 7-9 बजे
  • दूसरा स्लॉट : सुबह 9-11 बजे
  • तीसरा स्लॉट : दोपहर 1-3 बजे
  • चौथा स्लॉट : दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे
  • पांचवा स्लॉट : शाम 5-7 बजे
  • छठवां स्लॉट : शाम 7 बजे से रात 9 बजे

डीएम-एसपी के रिफरेंस से भी जारी होंगे पास

जानकारी के मुताबिक सुगम दर्शन के लिए जारी होने वाले 300 पास में से 150 पास आनलाइन जारी होते हैं. वहीं बाकी के 150 पास को रेफरल रखा गया है. इसी तरह जो विशिष्ट दर्शन के 100 पास हैं, उन्हें पूरी तरह रेफरल रखा गया है. इन्हें डीएम, मंडलायुक्त, आईजी और एसएसपी कार्यालय के रेफरेंस से जारी किया जाता है. मंदिर कैंपस में बने यात्री सुविधा केंद्र में दर्शन पास के लिए काउंटर खोला गया है. जहां से पास प्राप्त किया जा सकता है. ज्यादा जानकारी के लिए आप ट्रस्ट की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं. जहां आपको पूरी जानकारी उपलब्ध होगी.