UP Police Constable Exam Update : आज प्रदेश भर में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा होगी. परीक्षा का आज यानी शुक्रवार को चौथा दिन है. 67 जिलों में परीक्षा हो रही है. परीक्षा के लिए लखनऊ समेत 67 जिलों में 1174 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. शुक्रवार और शनिवार को दो-दो पालियों में होने वाली परीक्षा में 19.20 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने का अनुमान है.

पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली में परीक्षा 3 से 5 बजे तक होगी. सुबह से ही अभ्‍यर्थी परीक्षा केंद्र पहुंचने लगे हैं. लखनऊ समेत कई शहरों में रूट डायवर्जन भी किया गया है.

भीड़ को देखते हुए आम लोगों और अभ्यर्थियों को कोई समस्या न हो इसके लिए हर जिले में ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया गया है. अगले दो दिन तक इन अभ्यर्थियों के साथ ही यूपी पुलिस और भर्ती बोर्ड भी सतर्क है.

UP Police Constable Exam Update: बता दें कि 60244 पदों के लिए पुलिस भर्ती परीक्षा हो रही है. जिसमें 48 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है. परीक्षा को लेकर सीएम योगी खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं. साथ ही सभी जिलों में एसटीएफ और जिला प्रशासन की टीम को लगाया गया है. परीक्षा में सुरक्षा व्यवस्था के सख्त इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: समीक्षा बैठक में अधिकारियों को सीएम का निर्देश, कहा- जनप्रतिनिधियों का कॉल रिसीव करें, भ्रष्ट कर्मियों को तत्काल बर्खास्त करें