उत्तर प्रदेश की सियासत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान की चर्चा हो रही है, जिसमें उन्होंने कहा था, ”बटेंगे तो कटेंगे.” उनके इस बयान पर विपक्ष के कई नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इसी बीच अब प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की प्रतिक्रिया सामने आई है.

राज्य सरकार ने अवैध मजार को हटवाया?

राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह ने X पर पोस्ट करते हुए कहा, “योगी जी का यह कहना तो ठीक है कि बटेंगे तो कटेंगे मगर हिंदू एक होकर तीन बार से केंद्र व राज्य में सरकार बना रहे हैं क्या गवर्नमेंट मणिपुर या, बांग्लादेशी हिन्दुओं के लिए एक शब्द बोली है या राज्य सरकार ने अवैध मजार को हटवाया.”

राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं…

गौरतलब है कि बीते रोज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा जिले के दौरे पर पहुंचे थे. जहां सीएम योगी ने वीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण करते समय बांग्लादेश की हिंसा का जिक्र किया और कहा था, “राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता, राष्ट्र तब सशक्त होगा जब हम सब एक होंगे, बंटेंगे तो कटेंगे.

बंटेंगे तो कटेंगे

सीएम योगी ने अपने संबोधन में बांग्लादेश की हिंसा का भी जिक्र किया था. उन्होंने कहा था, ”आप बांग्लादेश में देख रहे हैं, वो गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए. बंटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे, सुरक्षित रहेंगे और समृद्धि की पराकाष्ठा को पहुंचेंगे. समाज, जाति, भाषा के नाम पर बांटने वाली ताकतों से सावधान रहना होगा.”

ये भी पढ़ें: समीक्षा बैठक में अधिकारियों को सीएम का निर्देश, कहा- जनप्रतिनिधियों का कॉल रिसीव करें, भ्रष्ट कर्मियों को तत्काल बर्खास्त करें