Champai Soren: झारखंड (Jharkhand) के पूर्व मुख्यमंत्री और कोल्हान टाइगर के नाम से मशहूर चंपई सोरेन आज (शुक्रवार) भगवा रंग में रंगते हुए बीजेपी (BJP) का दामन थामेंगे। चंपाई दोपहर 3 बजे रांची के धुर्वा स्थित शहीद मैदान में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा में शामिल होंगे। झारखंड भाजपा के चुनाव सह प्रभारी शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) और हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) चंपई को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे। चंपई के साथ बड़ी संख्या में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल होंगे। चंपई के भाजपा में शामिल होने से आने वाले दिनों में झारखंड की सियासत में बड़ी उठापठक देखने को मिल सकता है।

धरती से विलुप्त हो जाएंगे पुरुष! Y क्रोमोसोम को लेकर हुई रिसर्च ने मचाई सनसनी, इतने साल बाद सिर्फ लड़कियां लेंगी जन्म- Y Chromosome

बता दें कि विगत बुधवार (28 अगस्त) को देर शाम झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की प्राथमिक सदस्यता से उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा था कि हमने जो भी फैसला लिया है, झारखंड के हित में लिया है। हम संघर्ष करने वाले व्यक्ति हैं, पीछे नहीं हटेंगे। पार्टी हमें जो भी दायित्व देगी, उसी हिसाब से हम काम करेंगे। झारखंड में विकास के साथ-साथ आदिवासियों के अस्तित्व को बचाने के लिए हम कदम उठाएंगे।

India-China: भारत के सामने झुका चीन! LAC को लेकर कही ऐसी बात कि मोदी सरकार की हो गई बल्ले-बल्ले

चंपई सोरेन ने सीधे राज्यपाल को भेजा इस्तीफा

चंपई सोरेन ने पार्टी छोड़ने के बाद कैबिनेट से अपना इस्तीफा सीधे राज्यपाल को भेज दिया है। तीन पंक्तियों के अपने इस्तीफे में उन्होंने मंत्री पद त्यागने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि मंत्रिमंडल के सहयोगी के तौर पर काम करने का अवसर देने के लिए सदा आभारी रहूंगा।

भारतीय नौसेना की बढ़ी ताकत, न्यूक्लियर सबमरीन ‘INS अरिघात’ बेड़े में शामिल, जानिए क्या है खासियत…

झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन को लिखा था भावुक पत्र

बता दें कि इस्तीफा के साथ चंपई ने झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन को भी एक भावुक पत्र भेजा था। चंपई ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए लिखा कि मैं चम्पाई सोरेन, झारखंड मुक्ति मोर्चा की वर्तमान कार्यशैली एवं नीतियों से विक्षुब्ध होकर, पार्टी छोड़ने को विवश हूं। उन्होंने आगे लिखा कि अत्यंत ही दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आपके मार्गदर्शन में जिस पार्टी का सपना हम जैसे कार्यकर्ताओं ने देखा था, एवं जिसके लिए हम लोगों ने जंगलों, पहाड़ों एवं गांवों की खाक छानी थी, आज पार्टी अपनी उस दिशा से भटक चुकी है।

संकट में हिमाचल प्रदेश, वित्तीय संकट से निपटने के लिए दो महीने तक वेतन नहीं लेगा सुखू मंत्रिमंडल…

हेमंत के गढ़ में शपथ लेंगे चंपई सोरेन

चंपई के गढ़ गम्हरिया के रपचा में जिस तरह से हेमंत सोरेन गरजे थे, उसी अंदाज में राजधानी में हेमंत सोरेन के गढ़ में शुक्रवार को चंपई सोरेन गरजेंगे और उनके गढ़ में भाजपा मे शामिल होंगे। उनके साथ झामुमो के दिग्गज भी भाजपा में शामिल होंगे। चंपई बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ गाजे-बाजे के बीच अपने निवास जिलिंगगोड़ा पहुंचेंगे। फिर सरायकेला विधानसभा के झामुमो कैडरों को कार्यक्रम के दौरान भाजपा में शामिल कराने का काम करेंगे। इसके उपरांत सरायकेला के भाजपाइयों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर विचार करेंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H