लखनऊ. सीएम योगी ने कहा था सपा की टोपी लाल है, पर कारनामे काले हैं. अब इस पर अखिलेश यादव का पलटवार सामने आया है. अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट लिखते हुए कहा, ‘अच्छा बुरा कोई रंग नहीं, नजरिया होता है. जिनके जीवन में ममत्व, सौभाग्य तत्व का अभाव वे लाल-काला रंग के प्रति दुर्भावना पाल लेते हैं.

इसे भी पढ़ें- ‘टोपी लाल, पर कारनामे काले हैं’: सपा को लेकर CM योगी का बड़ा बयान, जानिए क्यों कही ये बात…

अखिलेश यादव ने (X) पर सीएम योगी के बयान का जवाब देते हुए कहा, CM ने कहा था सपा की टोपी लाल, कारनामे काले. लाल-काला रंग देखकर भड़कने के क्या कारण हो सकते हैं. रंगों का मनोविज्ञान से गहरा नाता होता है. लाल रंग मिलन का प्रतीक होता है. लाल रंग से दुर्भावना रखने वालों के जीवन में प्रेम अभाव. जिनके जीवन में प्रेम का अभाव वो इस रंग से दुर्भावना रखते हैं.

आगे अखिलेश यादव ने कहा, लाल रंग का पूजनीय शक्तियों से सकारात्मक संबंध है, जिन्हें अपनी शक्ति सबसे बड़ी लगती है वे इसे चुनौती मानते हैं. काला रंग विशेष रूप से सकारात्मक है. बुरी नज़र से बचाने के लिए काला रंग. मंगलसूत्र में भी काले मोतियों का प्रयोग होता है. जिनके जीवन में ममत्व, सौभाग्य तत्व का अभाव, वे काले रंग के प्रति दुर्भावना पाल लेते हैं.

इसे भी पढ़ें- ‘बाबा राज’ में बेटियों पर जुर्म बेलगामः 3 युवकों ने नाबालिग को बनाया हवस का शिकार, दिल दहला देगी दरिंदगी की वारदात…

क्या कहा था सीएम योगी ने

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर दौरे थे. जहां उन्होंने अयोध्या गैंगरेप की घटना का जिक्र करते हुए सपा पर जमकर निशाना साधा था. सीएम योगी ने कहा, सपा की पहचान है, नवाब ब्रांड. इनके लोग बेटियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं. इनकी टोपी लाल है, पर कारनामे काले हैं.