विक्रम मिश्र, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में इस महीने के अंत में और कई बदलाव की तैयारी चल रही है. 31 अगस्त को मुख्य सचिव के समकक्ष माना जाने वाला राजस्व परिषद चेयरमैन की कुर्सी खाली हो रही है. इस पद का दावेदार कौन होगा? इसको लेकर यूपी की ब्यूरोक्रेसी में चर्चाएं तेज हो गई हैं.

इसे भी पढ़ें- ‘भूत’ ने खोला मौत का राजः प्रेमी ने बेरहमी से प्रेमिका की ली जान, फिर ऐसा क्या हुआ कि कातिल ने खुद गुनाह किया कुबूल…

बता दें कि मौजूदा समय में 1988 बैच के आईएएस अफसर डॉ रजनीश दुबे राजस्व परिषद के चेयरमैन हैं. उनका रिटायरमेंट इसी महीने है. डॉ. रजनीश दुबे के रिटायरमेंट के बाद 1989 बैच के किसी अफसर को राजस्व परिषद चेयरमैन बनाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- इसे भी पढ़ें- कैश, कलेश और कांडः गेमिंग ऐप से लड़के ने जीती मोटी रकम, गांव के लोगों ने धमकाकर लिया पैसा, फिर जो हुआ…

इस दावेदारी में सबसे आगे अनिल कुमार द्वितीय का नाम चल रहा है. अनिल कुमार द्वितीय के पास अपर मुख्य सचिव होमगार्ड की जिम्मेदारी है. उनका रिटायरमेंट मई, 2026 में है. इस बैच की मोनिका एस गर्ग को पहले ही कृषि उत्पादन आयुक्त बना दिया गया है.