सूर्य देव आज नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहा है. शुक्रवार 30 अगस्त को दोपहर 3:55 से सूर्य पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. इस नक्षत्र में 13 सितंबर तक रहेंगे. 27 नक्षत्रों में से 13वां पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र है और इस नक्षत्र के स्वामी शुक्र है और राशि सिंह है. बता दें कि इस समय सूर्य सिंह राशि में विराजमान है. ऐसे में सूर्य अधिक बलशाली हो जाएंगे. इसके साथ ही शुक्र के नक्षत्र में आने से सूर्य शुक्र का भी फल प्रदान करेंगे. पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र के स्वामी शुक्र देव हैं, जो फिलहाल इसी नक्षत्र में विराजमान हैं. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सूर्य देव को ग्रहों के राजा हैं और आत्मा व पिता के कारक ग्रह भी हैं. सूर्य जब नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, तब उसका सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है. अब सूर्य पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों पर पढ़ता है. इस समय अपनी राशि में होने के कारण सूर्यदेव कई गुना अधिक फल देंगे. सूर्य राशि के साथ-साथ समय-समय पर नक्षत्र परिवर्तन भी करते है. आइए जानते हैं सूर्यदेव के पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में जाने से किन राशियों को मिलेगा सबसे अधिक फायदा. जिसमें मेष, तुला समेत 4 राशियों है. इन राशियों को पर्सनल व प्रफेशनल लाइफ में कई उपलब्धियां प्राप्त होंगी और आर्थिक समस्या भी दूर होगी. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

मेष राशि

सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. करियर के क्षेत्र में शानदार अवसर मिलेंगे. सैलरी में भी वृद्धि होगी. परिवार में अगर कोई तनाव चल रहा है तो स्थिति में बदलाव होगी.

सिंह राशि

धन से संबंधित समस्या दूर होगी. मान सम्मान में वृद्धि होगी. लाइफ स्टाइल व वाणी में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. नया बिजनस शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो इस समय अच्छा फायदा होगा. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

कन्या राशि

कामकाज में आ रहीं रुकावट भी दूर होंगी. करियर में अच्छी उन्नति होगी. साथ ही आपके कई प्रभावशाली लोगों से जान पहचान बढ़ेगी, लोगों की बीच आप अपनी अलग पहचान बना पाने में कामयाब होंगे. सरकारी संस्था से दीर्घकालिक फायदा मिलने के संकेत मिल रहे हैं.

तुला राशि

मान सम्मान व प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. मानसिक तनाव दूर होगा. बिजनस में बढ़ोतरी के नए स्रोत प्राप्त होंगे. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. जमीन या प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं.