चंकी बाजपेयी, इंदौर। अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करते है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। दरअसल, मध्य प्रदेश के इंदौर में लोगों को अच्छे मुनाफे का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाली एडवाइजरी कंपनियों पर कार्रवाई की गई है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और मोबाइल जब्त किए गए हैं। आइए जानते है आखिर पूरा मामला क्या है…

एसीपी नरेंद्र रावत ने बताया कि इलाहाबाद के रहने वाले इमरान नामक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि उनके साथ धोखाधड़ी की वारदात हुई है, जिसके बाद पुलिस ने तमाम जांच पड़ताल करते हुए पिछले दिनों विजयनगर और एमआईजी थाना क्षेत्र में फर्जी एडवाइजरी संचालित करने वाले गिरोह पर कार्रवाई की थी। एमआईजी क्षेत्र में श्रीटेक इंटरप्राइजेज कंपनी तो वहीं विजयनगर में स्टार्ट कंपनी संचालित हो रही थी।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मकड़ाई रियासत के राजा अजय शाह का निधन, मंत्री विजय शाह के बड़े भाई थे Ajay Shah

ऐसे बनाते थे शिकार

पुलिस ने इन दोनों ही स्थानों पर दबिश दी। 30 के करीब कर्मचारियों से पूछताछ की। वहीं 17 मोबाइल फोन और तीन कंप्यूटर सहित लैपटॉप बरामद किए गए। बताया जा रहा है कि सुनील पटेल और सचिन नामक व्यक्ति कंपनी को संचालित कर रहे थे। सोशल मीडिया या अन्य लोगों के माध्यम से आम जनता का डाटा कलेक्ट किया जाता था। फिर उन्हें फोन कॉल कर शेयर मार्केट सहित अन्य विभाग में लालच देखर हाजरों रुपए की धोखाधड़ी की। सॉफ्टवेयर के माध्यम से फर्जी अकाउंट खुलवाकर वारदात को अंजाम दिया गया।

ये भी पढ़ें: हत्या या हादसा ? तीन माह की बच्ची की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, मंदिर परिसर में बने हौज में मिला शव 

कई राज्यों से जुड़े तार

मध्य प्रदेश ही नहीं इसके तार दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड सहित अन्य राज्यों से जुड़े होने की भी बात सामने आ रही है। कंप्यूटर मोबाइल फोन और अन्य डाटा के माध्यम से पुलिस बारीकी से जांच पड़ताल में जुटी हुई है। वहीं पुलिस का कहना है फिलहाल अभी कितने करोड़ की धोखाधड़ी हुई है, जांच पड़ताल के बाद ही पता चल सकेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m