इदरीश मोहम्मद, पन्ना। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के देवेंद्रनगर स्थित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा का मंदिर कलंकित हो गया, जब स्कूल के दो शिक्षकों के बीच गंभीर विवाद हो गया। यह घटना जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर, पन्ना से सतना रोड एनएच-39 पर स्थित विद्यालय में हुई, जहाँ प्रभारी प्राचार्य और एक शिक्षक के बीच रजिस्टर में हस्ताक्षर करने को लेकर विवाद ने हिंसक रूप ले लिया।

शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले हो जाएं सतर्क: फर्जी एडवाइजरी कंपनी के जरिए बुनते थे जाल, 4 गिरफ्तार, कई राज्यों में फैला है नेटवर्क

सूत्रों के अनुसार, अटेंडेंस रजिस्टर को लेकर हुए विवाद में प्रभारी प्राचार्य राजेश कुमार रैकवार और शिक्षक सीता शरण पटेल के बीच तीखी बहस हो गई, जो बाद में मारपीट में बदल गई। गुस्से में आए शिक्षक पटेल ने टेबल पर रखा टिफिन बॉक्स उठाकर प्रभारी प्राचार्य के सिर पर दे मारा, जिससे प्राचार्य लहूलुहान हो गए। इस घटना से विद्यालय परिसर में अफरातफरी मच गई और छात्रों में भय का माहौल बन गया।

इस झगड़े के दौरान दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई, जिससे कमरे में रखा साइंस का सामान, टैबलेट और कंप्यूटर आदि गिर गए और बिखर गए। घटना में दोनों पक्षों को चोटें आई हैं, लेकिन प्रभारी प्राचार्य को गंभीर चोटें लगी हैं।

घटना के बाद दोनों पक्षों ने देवेंद्रनगर थाने में एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। प्रभारी प्राचार्य का कहना है कि उन्होंने शिक्षक को लापरवाही के लिए नोटिस दिया था, जिससे नाराज होकर शिक्षक ने उन पर हमला किया। वहीं, शिक्षक पटेल का आरोप है कि प्राचार्य उन्हें व्यक्तिगत रूप से परेशान करते रहे हैं।

यहां पेट्रोल पंप से डीजल के साथ निकल रहा पानी और मिट्टी, किसानों ने किया हंगामा, Video बनाकर कलेक्टर से की शिकायत

घटना की जांच पुलिस कर रही है और जल्द ही स्थिति स्पष्ट होगी। इस घटना से नगर में और बच्चों के अभिभावकों में गहरी चिंता व्याप्त हो गई है, क्योंकि शिक्षा के मंदिर में इस तरह की निंदनीय घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m