प्रवीण साहू, अभनपुर। ग्राम कोलियारी में गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात रेत ले जा रहे एक हाइवा के चालक ने रोकने का प्रयास कर रहे ग्रामवासियों को कुचलने का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया. इस घटना के बाद एसडीएम अभनपुर आज पुलिस और खनिज विभाग की टीम को लेकर ग्राम लखना पहुंचे. इसे भी पढ़ें : Paris Paralympics: पेरिस पैरालंपिक में खुला पदकों का खाता, शूटिंग में अवनि लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल ने कांस्य पर साधा निशाना

ग्राम के प्रमुख लोगों और ग्रामवासियों के साथ बैठक कर उन्हें उनकी समस्याओं का निदान किए जाने का आश्वासन देते हुए उन लोगों को कानून को अपने हाथ में न लेने की समझाइश दी गई. इसके बाद संयुक्त टीम ने ग्राम के अवैध रेत भंडारण स्थलों का निरीक्षण कर वहां खड़े 4 हाइवा वाहनों को जप्त करने की कार्रवाई की.

एसडीएम अभनपुर रवि सिंह ने बताया कि गुरुवार रात की घटना सामने आने पर वे आज एसडीओपी और खनिज विभाग की टीम के साथ लखना पहुंचे हैं और ग्रामवासियों को समझाइश देने के साथ-साथ अवैध रेत भंडारण स्थलों के आसपास खड़ी 4 हाइवा वाहनों को जप्त करने की कार्रवाई की है.

चूंकि अभी इन वाहनों के जीपीएस बंद हैं लिहाजा तकनीकी टीम को बुलाकर जीपीएस खुलवाकर माइनिंग अधिनियम के तहत आगे कार्रवाई की जाएगी. एसडीएम ने आगे कहा कि ग्राम के जिन-जिन स्थलों पर अवैध रेत भंडारण किया गया है, वहां की जानकारी लेकर उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी.