लखनऊ. 32 औद्योगिक इकाइयों को 1,300 करोड़ से ज्यादा की प्रोत्साहन राशि का संवितरण और 4,500 करोड़ से ज्यादा के निवेश के लिए 10 औद्योगिक इकाइयों को ‘लेटर ऑफ कंफर्ट’ के वितरण के लिए लखनऊ में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 2017 से पहले यूपी में दंगे होते थे. लेकिन आज यूपी में कानून का राज है.

CM Yogi

सीएम योगी ने कहा कि 2017 से पहले यूपी में दंगे होते थे. माहौल खराब था, कानून व्यवस्था खराब थी. 2017 से पहले विकास कार्य नहीं होते थे. आज प्रदेश का माहौल अच्छा है, निवेश आ रहा. आज यूपी में कानून का राज है. आज उत्तर प्रदेश में पहचान का कोई संकट नहीं. डबल इंजन सरकार में तेजी से विकास हो रहा है.

इसे भी पढ़ें : भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब Bharat Dojo Yatra निकालेंगे राहुल, मायावती ने साधा निशाना, पूछा- क्या ये कमरतोड़ मेहनत करने वालों का उपहास नहीं?

लोकभवन में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में आए दिन प्रदेश में दंगे होते थे. महीनों-महीनों कर्फ्यू लगा रहा था. जब प्रदेश में व्यक्ति ही सुरक्षित नहीं रहेगा तो पूंजी क्या सुरक्षित रहेगी.

उन्होंने आगे कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में यहां के नौजवानों के सामने पहचान का संकट था. लेकिन आज उत्तर प्रदेश में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और ईज ऑफ लिविंग की स्थित बेहतर हुई है.

उन्होंने आगे कहा कि UP में उद्यमियों और व्यापारियों के डर को खत्म किया गया है. निवेश मित्र पोर्टल के जरिए उद्यमियों को बल दिया गया है. एनओसी और ऑनलाइन इंसेंटिव की प्रक्रिया को आसान बनाया गया है. एक्सप्रेसवे, इंटरस्टेट कनेक्टिविटी और हाईवे का जाल भी बिछाया गया है. वहीं ‘एयर कनेक्टिविटी के साथ ही वाटरवे पर भी कार्रवाई हो रही है’.