नितिन नामदेव, रायपुर. राजधानी में महिलाओं को रोजगार देने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. बड़ी संख्या में पीड़ित महिलाओं ने पुरानी बस्ती थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की. महिलाओं ने नारी शक्ति संगठन की संचालिका शोभा ठाकुर और अंगीता श्रीवास पर गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की.

मामले की जानकारी देते हुए पुरानी बस्ती थाने पहुंची कोमल सेन ने बताया, रोजगार देने के नाम पर धोखाधड़ी हुआ है. नारी शक्ति योजना के तहत काम मिलेगा कहा गया था, लेकिन अब तक काम नहीं मिला. बहुत सारी महिलाएं हैं, जिसके साथ ठगी हुई है. प्रार्थी महिला कोमल सेन ने कहा कि शोभा ठाकुर और अंगिता श्रीवास दोनों हमारे मोहल्ले में आए थे और नारी शक्ति संगठन का घर बैठे रोजगार देने की बात कही थी. महिलाओं को एक दो महीने से रोजगार नहीं दिया गया. उसके बाद कहा गया कि खाता खुलेगा तो रोजगार मिलेगा. बिजनेस अकाउंट खोला गया, ताकि उस खाते में आप जितना काम करोगे वह पैसा उसके खाते में सीधे आएगा, लेकिन ना ही पैसा आया ना ही रोजगार मिला.

अभनपुर, राजिम में भी गिरोह ने बिछाया है जाल

मामले को लेकर प्रार्थी महिलाओं के साथ पुरानी बस्ती थाने पहुंचे पार्षद दीपेश जायसवाल ने कहा कि नारी शक्ति संगठन हर वार्ड में लगभग 200 से 300, 400 महिलाओं से रुपए लेकर घर बैठे रोजगार देने की बात कह रहे थे, लेकिन कहीं भी किसी प्रकार का रोजगार नहीं मिला. रोजगार किसी एक-दो लोगों को मिला है. हर वार्ड से 100-200 महिलाओं से पैसा लिया गया है. दो महिलाओं को तीन चार दिन काम देते हैं. मेरे वार्ड से 300 महिलाओं से पैसा लिया गया है. चाहे अमलीडो की बात हो, कुकुरबेड़ा की बात हो, अभनपुर, राजिम चारों तरफ इन्होंने अपना जाल बिछाकर रखा है. एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है.

भाटागांव में करीब 400 महिलाओं से लिए हैं पैसा

पार्षद दीपेश ने बताया भाटागांव में संपर्क किया तो वहां 300 से 400 लोगों से 100-100 रुपए लिया गया है. 16 महिलाओं का कर्नाटका बैंक में अकाउंट खुलवाया गया है. खाता खुलवाने के बाद जो इंचार्ज है शोभा ठाकुर उन्होंने एटीएम कार्ड, पासबुक और मोबाइल नंबर को सील करके अपने पास रखा है. कुछ महिलाओं ने बैंक में संपर्क किया तो उसके बैंक अकाउंट में बेनामी पैसे का भी लेन देन हुआ है. साइबर पुलिस ने उन खातों को बंद कर दिया है. मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक को भी दी गई है. आज बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ पुरानी बस्ती थाने में आकर शिकायत भी की है, ताकि उनके अकाउंट से गलत ट्रांजैक्शन ना हो जाए, ताकि भविष्य में कोई तकलीफों का सामना न करना पड़े.

जांच के बाद होगी कार्रवाई : थाना प्रभारी

इस मामले में पुरानी बस्ती थाना प्रभारी योगेश कुमार कश्यप ने कहा, ये महिलाएं भाटागांव स्थित बीएसपीयू कॉलोनी से आई थी. इनका कहना है कि नारी शक्ति संगठन की अध्यक्ष शोभा ठाकुर ने उनके क्षेत्र में आकर रोजगार देने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए पैसा लिया है. उनके नाम से अकाउंट खुलाकर एटीएम कार्ड, पासबुक को अपने पास रखा है और वह मिस यूस कर रही है. महिलाओं की शिकायत पर पुलिस मामे की जांच कर रही है. इसके बाद पुलिस आगे कार्रवाई करेगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक