कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। आपने भगवान की भक्ति के कई तरह के रंग और रूप देखे होंगे। इंसान का जीवित रहते हुए भगवान में आस्था और प्रेम तो सभी ने देखा है, लेकिन ग्वालियर में भगवान के प्रति आस्था और प्रेम का एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग महिला ने जीते जी तो भगवान भोलेनाथ में अपनी आस्था रखी ही। बल्कि मरने के बाद भी वह अपना सब कुछ भगवान को सौंप गई। बुजुर्ग महिला ने लाखों रुपए की बीमा पॉलिसी में भगवान भोलेनाथ को नॉमिनी बनाया। जब यह पॉलिसी पूरी हुई ,तो उसकी राशि भगवान को सौंपी गई हैं।  

मार्च 2017 में एक बीमा पॉलिसी कराई थी

दरअसल शिव भक्ति का यह अनोखा मामला ग्वालियर से सामने आया है, जहां शहर के लोहिया बाजार स्थित थोराट की गोठ में रहने वाली माधुरी सक्सेना ने मार्च 2017 में एक बीमा पॉलिसी कराई थी। महिला माधुरी सक्सेना थोरात की गोट में किराए के मकान में अपने माता-पिता के साथ रहा करती थी। लेकिन माता-पिता के खत्म होने के बाद वह अकेली रह गई। माधुरी के पिता एजी ऑफिस में पदस्थ थे और उन्होंने जो कुछ कमाया वह मरने के बाद अपनी बेटी को दे गए। माधुरी प्राइवेट शिक्षिका थीं, लेकिन उन्होंने शादी नहीं की थी और ना ही उनके कोई भाई-बहन थे। ऐसे में 19 मार्च 2022 को उनकी मृत्यु हो गई। लेकिन मरने से पहले वह अपनी लाखों रुपए की जीवन बीमा पॉलिसी में अचलेश्वर महादेव को नॉमिनी बना गई।

माधुरी सक्सेना की 2022 में हो चुकी थी मृत्यु 

दरअसल माधुरी सक्सेना की 2022 में मृत्यु हो चुकी थी और अब जाकर 2024 में जब पालिसी पूरी हुई तो, उसकी राशि का भुगतान होना था। बीमा के नियमानुसार बीमा धारक की मृत्यु के बाद उस राशि का भुगतान नॉमिनी को होता है। इस पॉलिसी के नॉमिनी भगवान अचलेश्वर महादेव थे, ऐसे में जीवन बीमा पॉलिसी जब कंपलीट हुई तब कम्पनी ने 7 लाख 42 हजार 982 रुपए की बीमा राशि अचलेश्वर महादेव मंदिर ट्रस्ट को सुपुर्द की है। भगवान अचलनाथ की भक्ति के लिए माधुरी सक्सेना अपने क्षेत्र में अलग पहचान रखती थी। लेकिन अब उनके दुनिया से गुजर जाने के बाद उनका यह कदम उन्हें सभी भक्तों के दिल मे एक अलग जगह बना गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m