दिल्ली. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने संगठन में बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने देशभर में कांग्रेस कमेटी के सचिव और संयुक्त सचिवों को बदल दिया है. एआईसीसी (AICC) महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. जिसमें पार्टी ने नए लोगों को जिम्मेदारी दी है.

आदेश में लिखा है कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने निम्नलिखित पार्टी पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से संबंधित महासचिवों/प्रभारियों से जुड़े एआईसीसी सचिवों/संयुक्त सचिवों के रूप में नियुक्त किया है.’

जारी आदेश के मुताबिक पार्टी ने 25 राज्य और केंद्र शासित राज्यों में संगठनात्मक बदलाव किया है. जिसमें सचिव और संयुक्त सचिवों को बदल दिया गया है. जिसमें आंध्रप्रदेश, अंडमान निकोबार, अरुणचल प्रदेश/मेघायल/मिजोरम, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, गोवा/दादर और नागर हवेली एवं दमन और दीव, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रेदश/चंडीगढ़, झारखंड, कर्नाटक, केरल/लक्षद्वीप, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर/नागालैंड/त्रिपुरा/सिक्किम, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडू और पुड्डुचेरी, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, जम्मू कश्मीर और लद्दाख शामिल है.

इसके अलावा पार्टी ने एडमिनिस्ट्रेशन, प्रचार-प्रसार, मीडिया, कांग्रेस अध्यक्ष कार्यालय में भी तैनात पदाधिकारियों में बदलाव किया है. साथ ही विदेशी मामलों के पदाधिकारी और कोषाध्यक्ष को भी नई जिम्मेदारी दी गई है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड के पूर्व CM चंपाई सोरेन BJP में हुए शामिल