रामपुर. बहराइच में भेड़ियों की धरपकड़ जारी है. भेड़ियों के आतंक से परेशान लोगों को धीरे-धीरे राहत मिल रही है. वन विभाग अब तक चार भेड़ियों को पकड़ चुकी है. इसी बीच रामपुर में तेंदुए के खेत में घूमने का मामला सामने आया है. एक किसान के खेत में ट्यूबवेल की छत पर तेंदुए को लेटा देखा गया है. किसानों ने इसका वीडियो सोशल मीडिया में डाला है. जो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो का वन विभाग ने संज्ञान लिया और तुरंत ही अपनी टीम को जमुना जमनी गांव रवाना किया.

बताया जा रहा है कि पिछले 5 दिनों से तेंदुआ गांव में जमकर उछल-कूद मचा रहा है. तेंदुए के आतंक से वन विभाग भी सतर्क हो गया है. वन विभाग की टीम ने अब तेंदुआ पकड़ने के लिए एक खेत में पिंजरा भी लगाया है. बरहाल अभी तेंदुआ पिंजरे में कैद नहीं हो पाया है. जिससे लोग दहशत में हैं. लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. हालांकि जिला वन अधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वह घबराए नहीं. वन विभाग की टीम तेंदुएं की निगरानी कर रही है.

इसे भी पढ़ें : प्यार में पागल हाथी : मादा की तलाश में मस्त हुआ गजराज, हथिनी के इश्क में बेड़ियां तोड़कर भागा, मनाने के लिए भेजा गया 12 हाथियों का झुंड

रामपुर जिला उत्तराखंड की सीमा से सटा हुआ है. यह तराई क्षेत्र में आता है. पिछले चार पांच दिन से तेंदुआ रामपुर में देखा जा रहा है. तेंदुए से लोगों में डर बना हुआ है. हालांकि अभी तक तेंदुए ने किसी इंसान या जानवर पर हमला नहीं किया है. मामले पर जिला वन अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि पिछले चार पांच दिन से हमारे पास सूचना आ रही है कि जमुना जमनी, बेलवाड़ा जैसे गांव में तेंदुए को देखा गया है. इसको देखते हुए हमने अपने रेंजर की उपस्थिति में एक टीम गठित कर दी है. तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया गया है. लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है.