टिहरी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को जनपद टिहरी स्थित कांगुड़ा नागराज मंदिर परिसर पहुंचकर श्री कांगुड़ा नागराज मंदिर पुनर्स्थापना जागरण समारोह में शामिल हुए. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा कर भगवान कांगुड़ा नागराज मंदिर में पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया और प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की.

मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में एक पेड मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण भी किया. मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित मंदिर में भगवान कांगुड़ा नागराज के प्राण प्रतिष्ठा की बधाई देते हुए समस्त प्रदेशवासियों की मनोकामना पूर्ण होने की कामना की. उन्होंने कहा कि इस पूज्य धरती पर दूसरी बार आने का उन्हें सौभाग्य मिला है. उन्होंने कहा कि कांगुड़ा को पर्यटन एवं धार्मिक रूप में विकसित करने के लिए की गई घोषणा जल्द ही पूरी होगी. इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराएगी लगभग 2 करोड़ की डीपीआर को जल्द स्वीकृति दी जाएगी और क्षेत्र का विकास मास्टर प्लान बनाकर किया जाएगा. मंदिर परिसर में आधुनिक गेस्ट हाउस, 30 हजार लीटर क्षमता का पेयजल स्टोरेज टैंक, मंदिर परिसर पहुंच मार्ग में टीन शेड, हाई मास्क आदि अन्य कार्य किए जायेंगे.

इसे भी पढ़ें : CM धामी ने की आपदा प्रबंधन कार्यों की समीक्षा: प्रदेश में भारी बारिश से हुए नुकसान की ली जानकारी, भूस्खलन क्षेत्र के ट्रीटमेंट पर दिया जोर

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार देवभूमि के धार्मिक और सांस्कृतिक विकास को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है. केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा जन हित में कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि योजना, जनधन योजना, लखपति दीदी जैसी योजनाएं अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंच रही हैं. इस मौके पर क्षेत्र के लोगों द्वारा मुख्यमंत्री को क्षेत्र के विकास से संबंधित मांग पत्र सौंपा गया, जिस पर मुख्यमंत्री ने परीक्षण कर सकारात्मक कार्रवाई किए जाने की बात कही. मुख्यमंत्री ने कहा कि छाम-बल्डोगी झूला पुल की मांग सहित कई प्रस्ताव मिले हैं. छाम-बल्डोगी झूला पुल के लिए रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है.