उमेश यादव, सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में कंटेनर से करोड़ों के एप्पल मोबाइल लूटने की घटना सामने आई है। इस मामले को छिपाने और केस दर्ज नहीं करने पर एक एएसआई को लाइन अटैच और आरक्षक को निलंबित किया गया है। यह लूट की घटना नेशनल हाईवे 44 स्थित बांदरी थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, 14 अगस्त को एप्पल कंपनी के करोड़ों रुपए के मोबाइल लेकर एक कंटेनर हैदराबाद से उत्तर भारत के लिए निकला था। कंटेनर ड्राइवर के साथ एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद था। लखनादौन के पास एक दूसरे सुरक्षा गार्ड को भी कंटेनर में बैठकर चलना था। लखनादौन के पास कंटेनर में सवार सुरक्षा गार्ड ने चाय पीने के लिए कंटेनर को रुकवाया। वहां पहले से मौजूद एक व्यक्ति को सुरक्षा गार्ड ने ड्राइवर से मिलवाते हुए कहा कि यह गार्ड भी हम लोगों के साथ चलेगा। इसके बाद दो सुरक्षा गार्डों के साथ ट्रक ड्राइवर रवाना हुआ। ट्रक ड्राइवर को नींद आने पर रात में कंटेनर को साइड में खड़ा कर दिया और वह सो गया। साथ ही दोनों सुरक्षा गार्ड भी सो गए।

ये भी पढ़ें: ‘नौकर’ हैं, ‘शाह’ बनने को कोशिश मत कीजिए’, MP की तहसीलदार ने प्रियंका गांधी को लेकर किया विवादास्पद  पोस्ट, कांग्रेस भड़की

करोड़ों के मोबाइल हुए चोरी

जब अगले दिन यानी 15 अगस्त को कंटेनर ड्राइवर की नींद हाईवे पर स्थित बांदरी में खुली तो उसके हाथ-पैर और मुंह बंधा हुआ था। किसी तरीके से ड्राइवर ने अपने हाथ-पैर खोले और जब उसने ट्रक को पीछे जाकर देखा तो उसका गेट खुला था और करोड़ों रुपए के मोबाइल गायब थे। साथ ही कंटेनर में बैठे दोनों सुरक्षा गार्ड गायब थे। ऐसी आशंका जताई जा रही है कंटेनर में भरे मोबाइलों में से आधे मोबाइल चोरी हुए हैं, जिनकी कीमत भी करोड़ों में बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: MP में लोकसभा चुनाव में हुआ फर्जी मतदान! BJP सांसद के सामने ही कार्यकर्ता बोला- मैंने 15 वोट डाले थे, जेल जाता तो मैं जाता, VIDEO वायरल

पुलिस ने बरती लापरवाही, अधिकारियों ने की कार्रवाई

वही कंटेनर ड्राइवर ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी तत्काल बांदरी थाना पहुंचकर दी। पुलिस ने इस पूरे मामले में लापरवाही बरती। जब मामले की जानकारी आईजी प्रमोद वर्मा को हुई तो वह बीती रात बांदरी थाना पहुंचे थे। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दे दिए। एएसपी संजीव उईके भी बांदरी थाने पहुंचे। लापरवाही बरतने पर बांदरी थाना प्रभारी भागचंद उईके को लाइन अटैच कर दिया गया है और प्रधान आरक्षक राजेश पांडे को निलंबित कर दिया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m