कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश सरकार धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार कदम उठा रही है। इसी कड़ी में ग्वालियर नगर निगम सभापति और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोज सिंह तोमर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को पत्र लिखकर ग्वालियर में धार्मिक पर्यटन से जुड़ा बड़ा विषय रखा है।

मनोज सिंह तोमर ने सीएम डॉ मोहन यादव को प्रस्ताव भेजा है कि, ग्वालियर में भगवान भोलेनाथ का अचलेश्वर मंदिर बहुत प्राचीन है और लोगों की आस्था का बड़ा केंद्र भी है, ऐसे में प्रदेश में अलग-अलग लोको की तर्ज पर ग्वालियर में भी अचलनाथ लोक तैयार कर एक धार्मिक कॉरिडोर की स्थापना की जाए। सभापति मनोज सिंह तोमर का यह भी कहना है कि अचलनाथ लोक को लेकर वह और उनके साथी पार्षद अपनी विशेष निधि से सहयोग देने के लिए भी तैयार है।

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में कंगना रनौत का फूंका पुतला: कहा- पंजाब की बेटी ने तमाचा मारा था, अब किसानों को लेकर उनका बयान चार प्रदेशों के चुनाव में करारी हार दिलाएगा

अचलेश्वर मंदिर और पास में ही मौजूद सनातन धर्म मंदिर को जोड़ते हुए एक धार्मिक कॉरिडोर की स्थापना की जा सकती है। जिसके चलते ग्वालियर में धार्मिक पर्यटन का एक बड़ा केंद्र स्थापित हो सकेगा। उनका यह भी कहना है कि अचलनाथ लोक और उससे जुड़े धार्मिक कॉरिडोर को लेकर उन्होंने पूरा प्रस्ताव तैयार कर लिया है, जिसको लेकर वह जल्द ही मुख्यमंत्री से सीधे मुलाकात कर उनके सामने उसका खाका भी पेश करेंगे।

ये भी पढ़ें: MP में लोकसभा चुनाव में हुआ फर्जी मतदान! BJP सांसद के सामने ही कार्यकर्ता बोला- मैंने 15 वोट डाले थे, जेल जाता तो मैं जाता, VIDEO वायरल

गौरतलब है कि ग्वालियर का सैकड़ो साल प्राचीन अचलेश्वर मंदिर ग्वालियर चंबल अंचल ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश के करोड़ों भक्तों की आस्था का बड़ा केंद्र है। खासकर श्रावण मास और महाशिवरात्रि के मौके पर यहां कई बड़े धार्मिक आयोजन होते हैं। जिसमें दूर दराज से भक्त शामिल होते हैं। ऐसे में नगर निगम सभापति मनोज सिंह तोमर ने अचलनाथ लोक और धार्मिक कॉरिडोर का जो प्रस्ताव तैयार किया है यदि इसकी स्थापना होती है तो ग्वालियर चंबल अंचल में अन्य पर्यटन क्षेत्र के साथ ही धार्मिक पर्यटन का एक बड़ा केंद्र तैयार होगा। जिसका असर स्थानीय रोजगार और अर्थव्यवस्था पर भी सकारात्मक नजर आएगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m