शिखिल ब्यौहार, भोपाल। MP Morning News : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज शनिवार को विभिन्न कार्यकमों में हिस्सा लेंगे। सीएम दोपहर 12.00 बजे मानस भवन में बूथ स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वो दोपहर 3.00 बजे रविंद्र भवन पहुंचेंगे। जहां सीएम मोहन विमुक्तित दिवस कार्यक्रम शामिल होंगे।

फिर होगी बड़े स्तर पर कसावट

मध्य प्रदेश में कलेक्टर के बाद अब कई जिलों के पुलिस अधीक्षक (SP) बदले जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, एक सप्ताह में कई जिलों के एसपी के ट्रांसफर हो सकते हैं। आईपीएस अधिकारियों का वरिष्ठ स्तर पर परिवर्तन होगा। बताया जा रहा है कि इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने भी प्रस्ताव तैयार कर लिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव से चर्चा के बाद इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

कल से शुरू होगा बीजेपी का सदस्यता अभियान

कल से बीजेपी का सदस्यता अभियान की शुरुआत होने वाली है। अभियान के तहत प्रदेश में बीजेपी ने डेढ़ करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया है। अभियान को लेकर पार्टी ने रणनीति भी तय की है। हारे हुई 15 हजार बूथों पर पार्टी का फोकस होगा। हर बूथ से मिनिमम 200 सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान में महिलाएं, अल्पसंख्यक, सेलिब्रिटी और युवाओं पर खास ध्यान होगा।

प्रदेश में फिर एक्टिव हो रहा मानसून

प्रदेश में फिर माससून एक्टिव हो रहा है। शनिवार से सूबे में रुक-रुककर बारिश हो रही है। बंगाल की खाड़ी से नमी से बारिश होने के कारण वर्षा हो रही है। मौसम विभाग ने भोपाल-जबलपुर, सीहोर, देवास समेत 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में सीहोर, देवास, सागर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, दमोह, डिंडौरी जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति की संभावना है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m