इटैलियन लग्जरी कार निर्माता मासेराटी ने भारतीय बाजार में अपनी नई GranTurismo को लॉन्च किया है. कंपनी का मानना है कि भारत टॉप 10 ग्लोबल मार्केट में शामिल हो सकता है, क्योंकि यहां के उद्यमियों की वजह से उनकी बिक्री में वृद्धि हो रही है. मासेराटी के विदेशी बाजार प्रमुख, फिलिप क्लैवरॉल ने शुक्रवार, 30 अगस्त को इस नई सुपरकार की घोषणा की. GranTurismo की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.72 करोड़ रुपये रखी गई है. इसके साथ ही, मासेराटी अपनी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) सीरीज को भारत में पेश करने की भी योजना बना रही है.

इंजन और प्रदर्शन: GranTurismo को मोडेना और ट्रोफियो वेरिएंट्स में पेश किया गया है. दोनों वेरिएंट्स में MC20 सुपरकार से 3.0-लीटर नेटुनो V6 इंजन का उपयोग किया गया है, हालांकि इसकी पावर MC20 के 630bhp से कम है. मोडेना वेरिएंट 490bhp की पावर प्रदान करता है, जबकि ट्रोफियो वेरिएंट 550bhp का आउटपुट देता है, जिसमें चारों पहियों पर पावर वितरित होती है.

स्पीड: मोडेना वेरिएंट 3.9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है, जबकि ट्रोफियो वेरिएंट इसे केवल 3.5 सेकंड में प्राप्त करता है. ट्रोफियो की अधिकतम स्पीड 320 किमी/घंटा है.

डिजाइन: GranTurismo का डिजाइन इसके पिछले मॉडल की तरह ही आकर्षक है. इसके फ्रंट में ट्राइडेंट लोगो के साथ एक अंडाकार ग्रिल है, जो एयर चैनल के रूप में भी कार्य करती है. नए हेडलाइट्स में एल-आकार के एलईडी डीआरएल्स हैं और साइड में मासेराटी के सिग्नेचर ट्रिपल गिल्स का उपयोग किया गया है.

फीचर्स

मोडेना वेरिएंट: 12.2 इंच का डिजिटल-डायल डिस्प्ले, 12.3 इंच का सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8.8 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल क्लॉक और ऑप्शनल हेड-अप डिस्प्ले शामिल हैं.
ट्रोफियो वेरिएंट: इसमें फ्रंट में 20 इंच और रियर में 21 इंच के व्हील्स, फाइबर एलिमेंट्स से सजाया गया केबिन, और स्टैंडर्ड के तौर पर ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम दिया गया है. इस वेरिएंट का बम्पर मोडेना की तुलना में अधिक आक्रामक है और अपहोल्स्ट्री भी स्पोर्टी है.
GranTurismo का मुकाबला बाजार में BMW M8 और फेरारी रोमा जैसी लग्जरी कारों से होगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक