शिखिल ब्यौहार, भोपाल। Weather Update: प्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार हो रही बारिश (Rain) से मौसम बेहद सुहाना हो गया है। कई क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। हालांकि कुछ जगहों पर रुक-रुककर पानी गिर रहा है और यह सिलसिला अभी कुछ दिनों तक और चलेगा। मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) की वजह से प्रदेश में फिर मानसून एक्टिव (Monsoon Active) हो रहा है। भोपाल (Bhopal Weather) और जबलपुर (Jabalpur Weather) समेत 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट (Heavy rain alert) जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: शिवराज सिंह के इस फैसले को पलटेंगे CM मोहन, मामा ने जिसे बना दिया था इतिहास, उसे करेंगे पुनर्जीवित, 68 साल बाद अब…

इन जिलों में हैवी रेन का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में नमी बारिश से हो रही। प्रदेश के कई क्षेत्रों में सुबह से बरसात जारी है। नर्मदापुरम, जबलपुर में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। अगले 24 घंटे में सीहोर, देवास, सागर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, दमोह, डिंडौरी जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: महिला का प्राइवेट पार्ट छूकर भागा युवक, बच्चे को स्कूल छोड़ने जा रही थी पीड़िता, Video Viral

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, शनिवार से प्रदेश में मौसम का नया तंत्र सक्रिय हो रहा है। यह तंत्र आने वाले 2 दिन राज्य के पूर्वी हिस्से- जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में तेज बारिश करा सकता है। अब सितंबर में भी अच्छी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 4 बच्चों के साथ कुएं में कूदी मां, महिला को देख 3 युवकों ने भी लगा दी छलांग, इस बात से नाराज होकर उठाया खौफनाक कदम

शुक्रवार को 13 जिलों में पानी गिरा, जिनमें से कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश हुई। सुबह साढ़े 8 बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक नर्मदापुरम जिले में 35 मिली मीटर पानी बरस गया।

यह भी पढ़ें: ‘और ये मेरा इक्का…’, सरकारी कार्यालय में दोस्तों के साथ ADO ने खेला ताश, किंग और क्वीन का करते रहे इंतजार, Video Viral

इतनी हुई बारिश

मंडला में 27, नरसिंहपुर में 7, नौगांव में 16, टीकमगढ़ में 12, उमरिया में 24 मिमी पानी बरसा। इंदौर में 11, बैतूल में पांच, शिवपुरी में तीन, उज्जैन में 0.02, छिंदवाड़ा में 13, जबलपुर में 0.8, खजुराहो में 11 मिली मीटर बारिश रिकॉर्ड हुई। राजधानी भोपाल में भी शाम होते-होते बारिश हो गई।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m