तनवीर खान, मैहर। मैहर सिविल अस्पताल में स्टाफ नर्सों को कोलकाता कांड जैसी भयावह घटना की धमकी मिलने से अस्पताल में डर का माहौल है। शुक्रवार की दोपहर एक युवक ने ड्यूटी पर मौजूद नर्सों को धमकी दी कि वह कोलकाता कांड जैसी घटना को दोहराएगा, जिससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। इस धमकी के बाद नर्सों का रो-रो कर बुरा हाल है और वे बेहद डरी-सहमी हुई हैं।

अस्पताल में मौजूद डॉक्टर और नर्सों के साथ इस तरह की धमकियां लगातार मिल रही हैं। यह बेहद चिंताजनक है कि ऐसे समय में भी अस्पताल प्रबंधन की उदासीनता जारी है। जब भी देश में ऐसी कोई बड़ी घटना घटती है, तब सरकारें जागती हैं और बड़े-बड़े दावे करती हैं, लेकिन ये दावे महज ढकोसला साबित होते हैं। अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टर और कर्मचारियों की जान हमेशा जोखिम में रहती है।

कारोबारी ने कॉलोनी में की हवाई फायरिंग, रहवासी दहशत में, CCTV फुटेज आया सामने

घटना के समय ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ज्ञानेश गौतम से जब घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पहले घटना से इनकार किया, लेकिन बाद में फोन पर स्वीकार किया कि युवक ने कोलकाता कांड जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके बावजूद अस्पताल प्रभारी बी.के. गौतम ने इस घटना से खुद को दूर रखा और न ही उन्होंने इस मामले में कोई प्रतिक्रिया दी। उन्होंने पत्रकारों का फोन भी नहीं उठाया और सिर्फ एक लिखित शिकायत थाने भिजवा कर मामले को रफा-दफा कर दिया।

प्रियंका गांधी को लेकर तहसीलदार के ट्वीट पर सियासतः कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग, बीजेपी बोली- लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार

सीएमएचओ एल.के. तिवारी ने बताया कि प्रभारी द्वारा लिखित सूचना थाने भिजवा दी गई है और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मैहर सीएसपी राजीव पाठक ने भी पुष्टि की है कि धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इस घटना ने मैहर सिविल अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था और प्रशासन की गंभीरता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। अस्पताल स्टाफ की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m