नोएडा. उत्तर प्रदेश की नोएडा अथॉरिटी में औद्योगिक विकास विभाग ने बड़ा ऐक्शन लिया गया है. जिसके तहत 6 अधिकारियों और कर्मचारियों को पद से हटा दिया गया है. अधिकारी और कर्मचारी स्थानांतरण के बाद भी नोएडा अथॉरिटी से नहीं जा रहे थे. सस्पेंशन का यह आदेश प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास अनिल सागर ने शुक्रवार को जारी किया है.

इसे भी पढ़ें-

सस्पेंड होने वाले अधिकारी और कर्मचारी नरदेव सहायक विधि अधिकारी, यू एस फ़ारूक़ी प्रबंधक, प्लानिंग, विजेंद्र पाल सिंह कोमर निजी सचिव, प्रमोद कुमार लेखाकार, सुशील भाटी, सहायक विधि अधिकारी और सुमित ग्रोवर, प्रबंधक, प्लानिंग नोएडा में तैनात हैं. जिन पर कार्रवाई की गई है. कार्रवाई के साथ ही इससे जुड़ी सभी पत्रावली अथॉरिटी से मंगवा ली गई थी.


दरअसल, कार्रवाई की मंजूरी मंत्री स्तर से भी हो गई थी. सूची में सीनियर मैनेजर से लेकर विधि अधिकारी, प्लानिंग असिस्टेंट समेत अन्य शामिल हैं. इनकी कुल संख्या 14 है. ये सभी मूलरूप से औद्योगिक विकास विभाग के हैं. पिछले दिनों औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने समीक्षा बैठक में इसको लेकर नाराज़गी जताई थी. चेतावनी दिया था कि ट्रांसफ़र के बाद भी जमे अधिकारी-कर्मचारी सस्पेंड होंगे.