Farhan Ahmed: 16 साल के इंग्लिश क्रिकेटर फरहान अहमद ने अपनी स्पिनर गेदंबाजी से कमाल कर दिया है. अपने पहले ही मैच में उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में 5 विकेट लेकर इतिहास रचा.

Farhan Ahmed: इन दिनों इंग्लैंड की धरती पर क्रिकेट में रिकॉर्ड बनने का सिलसिला जारी है. 30 अगस्त को काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप में फरहान अहमद ने इतिहास रच दिया है. वो  काउंटी चैंपियनशिप में पांच विकेट हॉल लेने वाले सबसे कम उम्र का गेंदबाज बने हैं.  नॉटिंघमशायर की ओर से खेलते हुए सरे के खिलाफ उन्होंने ये बड़ी उपलब्धि हासिल की है. Read More – Indias Best Dancer 4 के मंच पर Urfi Javed ने लगाई आग, Terence Lewis के साथ मारे लटके झटके …

फरहान अहमद ने नॉटिंघमशायर के लिए सरे के खिलाफ 16.5 ओवरों में 140 रन देकर कुल 7 विकेट लिए. इस शानदार स्पैल के जरिए फरहान ने काउंटी चैंपियनशिप में डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी के रूप में बिलाल शफायत का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है, जिन्होंने 16 साल और 189 दिन की उम्र में ये बड़ा कारनामा किया था.

ये पहली दफा नहीं है जब फरहान चर्चा में हैं. इससे एक दिन पहले ही उन्होंने नॉटिंघमशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप में डेब्यू किया था. वो टूर्नामेंट में अपने क्लब के लिए डेब्यू करने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बने थे.

फरहान दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं, जो अंडर 19 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए खेल चुके हैं. वो विश्व कप खेलने वाले भी सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने थे. इस तरह कम उम्र में ही उन्होंने सुर्खियां बटोर ली हैं. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

 रेहान के भाई हैं फरहान

दरअसल, फरहान इसलिए भी चर्चा में हैं, क्योंकि वो इंग्लैंड के लिए खेल चुके लेग स्पिनर रेहान अहमद के भाई हैं. फरहान ऑफ-स्पिन गेंदबाजी करते हैं. माना जा रहा है कि अब दोनों भाई जल्द ही इंग्लैंड के लिए एक साथ खेलते दिख सकते हैं.

रेहान भी रच चुके हैं इतिहास

रेहान अहमद भी सबसे कम उम्र में डेब्यू करने के मामले में इतिहास रच चुके हैं. वो इंग्‍लैंड के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उन्होंने 18 साल और 205 दिन की उम्र में ओडीआई डेब्यू किया था. वो टेस्ट में भी डेब्यू करने वाले सबसे यंग क्रिकेटर हैं. उन्होंने 18 साल और 126 दिन की उम्र में कैप हासिल की थी.