शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्यप्रदेश में राजधानी परियोजना प्रशासन (सीपीए) CPA को लेकर सियासी पारा गर्म है। मामले को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि – किसका विजन गलत, सियासी किस स्थान में विकास की निकल रही हवा, जनता परेशान है। बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि- स्थिति और परिस्थिति के आधार पर फैसला होते हैं, कांग्रेस का यही नकारा विजन है।

राजनीति विकास का गला घोट रही

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने कहा कि-राजनीतिक हस्तक्षेप और वर्चस्व की दौड़ में प्रदेश पीस रहा है। राजनीति विकास का गला घोट रही है। तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सीपीए बंद किया था। कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दल, सामाजिक दल और जागरूक नागरिकों ने विरोध किया था। शिवराज ने राजनीतिक विरोधाभास के चलते इतिहास में दफन किया था। अब मोहन यादव ने सीपीए को जीवन दान दिया है। किसका विजन गलत मोहन गलत या शिवराज सिंह चौहान?सरकार को जनता की सुध नहीं है। विकास कई साल पीछे हुआ है।

तब और अब की स्थिति में अंतर

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता, अजय सिंह यादव ने कहा कि- कांग्रेस नकारात्मक विजन के आईने से निकल बाहर है। परिस्थितियों के आधार पर फैसले होते हैं। तब और अब की स्थिति में अंतर है। अब नए कलेवर के साथ सीपीए अस्तित्व में आएगा। केंद्र सरकार के साथ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने नई प्लानिंग पर चर्चा की है। कोच्चि मानसिकता के बयानों से कांग्रेस बाज आए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m