रवि साहू, नारायणपुर। जिले के ग्राम पंचायत देवगांव में पानी की सप्लाई बाधित होने से पीएम श्री पोटा केबिन और आश्रम छात्रावास के सैकड़ों विद्यार्थियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मामला प्यून भर्ती में पंचायत और ग्रामीणों की अनदेखी से जुड़ा है, जिसने गांव में राजनीतिक तनाव पैदा कर दिया है।

नारायणपुर के ग्राम पंचायत देवगांव में स्थित पीएम श्री पोटा केबिन 500 सीटर एवं 100 सीटर बालक छात्रावास संचालित हो रहा है जो इन दिनों गंभीर जल संकट का सामना कर रहा है। यह संकट तब उत्पन्न हुआ जब पंचायत और ग्रामीणों ने प्यून भर्ती में अपने लोगों की उपेक्षा को लेकर पानी की सप्लाई को बाधित कर दिया। ग्रामीणों ने जब इस मुद्दे पर ध्यान देने की कोशिश की तो उन्हें ‘शासन का निर्देश’ कहकर अनदेखा कर दिया गया। जिसके बाद ग्राम सभा में यह निर्णय लिया गया कि जब तक पंचायत के लोगों को प्राथमिकता नहीं दी जाएगी, तब तक पानी की सप्लाई बहाल नहीं की जाएगी।

पोर्टा केबिन और छात्रावास के विद्यार्थियों

गांव से पानी की सप्लाई बंद होने के कारण पोटा केबिन और छात्रावास के विद्यार्थियों को पीने के पानी की गंभीर कमी का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन ने नगर पालिका परिषद के टैंकरों से पानी की आपूर्ति करने की कोशिश की है, लेकिन यह उपाय पर्याप्त नहीं साबित हो रहा है।

पोटा केबिन के अधीक्षिका रंजीता नाग का कहना है कि पानी की सप्लाई के लिए इस्तेमाल किया जा रहा बोर वास्तव में पोटा केबिन का ही है, लेकिन परिसर में जलस्तर की कमी के कारण इसे कुछ दूरी पर खनन किया गया था। वर्तमान में नगर पालिका से पानी के टैंकर मंगवाकर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक