नई दिल्ली। भारत में प्रभारी अमेरिकी राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन भारत के स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के दिन साड़ी पहनना चाहती हैं लेकिन उनके सामने एक समस्या है। ट्विटर पर उन्होंने अपनी समस्या लोगों के सामने रखी है और मदद मांगी है।
उनकी समस्या आप दूर कर सकते हैं उन्होंने अपनी समस्या को सुलझाने के लिए सबसे वोटिंग की अपील की है। दरअसल वे 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर साड़ी पहनना चाहती हैं। उन्होंने चार साड़ियां पसंद भी की है लेकिन समस्या आखिर यही है कि वो पहने तो पहने कौन सी साड़ी।
अपने ट्विटर हैंडल के जरिए उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की है और एक वीडियो भी पोस्ट किया है।  वीडियो में वह कहती हैं कि मेरे लिए बहुत मुश्किल हो रही है यह तय करना कि मैं कौन सी साड़ी पहनूं।  मुझे उम्मीद है कि आप इस चुनाव में मेरी मदद करेंगे। उन्होंने इस वीडियो में कहा कि उन्होंने चार साड़ियों का चयन किया है और आप बताइए कि कौन सी साड़ी उन्हें पहननी चाहिए। हैशटैग #SareeSearch के साथ वह लोगों से कहती हैं कि साड़ी तय करने में उनकी मदद करें।
marykay loss carlson

कौन हैं मैरीके लॉस कार्लसन…

मैरीके लॉस कार्लसन, in.usembassy.gov के मुताबिक, कांउसलर रैंक की सीनियर फॉरेन सर्विस की सदस्य हैं। अगस्त 2016 में भारत में अमेरिकी डिप्टी चीफ ऑफ मिशन का पदभार ग्रहण करने से पूर्व वे वाशिंगटन डीसी में विदेश विभाग के एक्जीक्यूटिव सेक्रेट्रेरिएट में प्रिंसिपल डिप्टी एक्जीक्यूटिव सेक्रेटरी थीं।

बता दें कि मैरीके ने उन्होंने विभाग और उसके मुख्य अधिकारियों की मदद करने वाली टीमों का नेतृत्व किया है। 2013 से 2014 तक उन्होंने एक्जीक्यूटिव सेक्रेटेरिएट स्टाफ की ऑफिस डायरेक्टर के रूप में कार्य किया है।