लखनऊ. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी पर लोकतंत्र पर आघात करने का आरोप लगाया है. अखिलेश ने कहा कि भाजपा सत्ता का दुरुपयोग करके लोकतंत्र को आघात पहुंचा रही है. उपचुनाव में भी जनता को गुमराह कर रही है. सात साल की सरकार के दौरान सीएम ने जनहित में कोई उल्लेखनीय कार्य नहीं किया. जनता से किए वादों को पूरा नहीं किया. लोगों के साथ भेदभाव किया. प्रदेश में विकास कार्य ठप है. भाजपा सरकार के पास जनता को बताने के लिए कोई काम नहीं है.

अखिलेश यादव पार्टी के राज्य मुख्यालय लखनऊ में डॉ. राममनोहर लोहिया सभागार में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार से भाजपा बौखलाई है. झूठ और लूट भाजपा का एजेंडा है. सरकारी धन की लूट और झूठ बोलकर विरोधी दलों को बदनाम करने को भाजपा विकास समझती है. जनता भाजपा की चालों को समझ चुकी है. उन्होंने आगे कहा कि सीएम योगी और भाजपा के नेता बेतुकी बातें करते हैं. सभी राजनीतिक दलों के झंडे अलग-अलग रंगों के होते हैं. मुख्यमंत्री को लाल रंग से ऐतराज क्यों है? ऐसा लगता है कि लोकसभा चुनाव में जनता ने समाजवादी पार्टी के पक्ष में जिस तरह का भारी समर्थन जताया है और भाजपा की चुनाव में हार हुई है, इसलिए मुख्यमंत्री लाल रंग के प्रति दुर्भावना रखने लगे हैं.

इसे भी पढ़ें : मायावती के निशाने पर अपना ही ‘घर’ : बहन जी बोलीं- आरक्षण के वर्गीकरण और क्रीमी लेयर के मुद्दे पर कांग्रेस के पक्षधर खुद पार्टी छोड़कर चले जाएं…

विकास भाजपा के बस की बात नहीं है- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की नीतियां पीडीए, किसान, नौजवान विरोधी है. पीडीए की एकजुटता से भाजपा घबराई हुई है. समाजवादी पार्टी सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ रही है. समाजवादी पार्टी सामाजिक न्याय के लिए प्रतिबद्ध है. समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकार के समय गांव, गरीब, किसान और नौजवान के हित में तमाम फैसले लिए. लेकिन भाजपा सरकार ने हर वर्ग को धोखा दिया है. भाजपा सरकार ने गांवों, किसानों की उपेक्षा की है. गांवों का विकास समाजवादी पार्टी ही कर सकती है. विकास भाजपा के बस की बात नहीं है.

भाजपा का सफाया एकमात्र लक्ष्य- अखिलेश

सपा सुप्रीमो ने कहा कि 2027 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया करना एकमात्र लक्ष्य है. यह उत्तर प्रदेश की जनता के हित में है. भाजपा की नकारात्मक राजनीति ने प्रदेश का बहुत नुकसान किया है. इस नुकसान की भरपाई करने का काम समाजवादी सरकार की सकारात्मक नीतियां करेंगी.