कुमार इंदर, जबलपुर। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत की फ़िल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर विरोध तेज होता जा रहा है इसी कड़ी में आज फिल्म के खिलाफ मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका की गई है। ये याचिका जबलपुर सिख संगत और श्री गुरु सिंघ सभा इंदौर ने दायर की है। याचिका में फ़िल्म इमरजेंसी में सिक्खों का क्रूर चित्रण करने का आरोप लगाया गया है। फ़िल्म में सिक्खों को हिन्दू विरोधी दिखाने का भी आरोप लगाया गया है। याचिका में इमरजेंसी फ़िल्म पर बैन लगाने की मांग की गई है। फिल्म को दायर जनहित याचिका पर HC में सोमवार 2 सितंबर को  सुनवाई हो सकती है। फिल्म एमरजेंसी 6 सितंबर को रिलीज होनी है।

इसके पहले कलेक्टर को सौंपा गया था ज्ञापन 

इससे पहले शुक्रवार को अभिनेत्री कंगना रनौत की फ़िल्म इमरजेंसी विरोध में जबलपुर में सिख समाज ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया था। सिख समाज ने फिल्म को बैन किये जाने की मांग की है। सिख समाज के लोगों ने फिल्म में सिखों की छवि को गलत तरीके से दिखाने का आरोप लगाया था। जबलपुर सिख संगत के लोगों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया था। सिख संगत ने फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड पर भी सवाल उठाये है।सिख समुदाय के लोगों ने फिल्म रिलीज होने पर पुरजोर विरोध जताने की चेतावनी दी है।

Paris Paralympics 2024: MP की शूटर रुबीना फ्रांसिस ने जीता ब्रॉन्ज, CM मोहन ने बधाई देते हुए कही ये बात  

सिख समुदाय के लोगों ने कहा कि जिस तरह से फिल्म में सरदारों को किलर के रूप में दिखाया गया है, उसे सिख समाज के लोगों का गहरा आघात पहुंचा है। सिख समुदाय के लोगों का कहना है कि पूरा देश जानता है कि देश की आजादी से लेकर अंग्रेजों से लड़ने की बात हो या फिर आतंकवाद से लड़ने की बात हो सिख समुदाय का क्या रोल रहा है। ऐसे में इस तरह से उनके किरदारों को दिखाना कहीं से भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। सिख समुदाय को लोगों ने कहा है कि यदि फिल्म पर रोक नहीं लगाई गई तो आने वाले समय में सिख समुदाय आंदोलन करने पर मजबूर होगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m