प्रशांत सिंह, जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां कांग्रेस नेता ने अपनी पत्नी समेत दो बेटों के साथ जहर खा कर आत्महत्या कर ली है. घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है. यह मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के अनुसार, जांजगीर के बोंगा पार निवासी कांग्रेस नेता पंच राम यादव ने अपने परिवार के साथ शुक्रवार रात जहर खाया था. जहर खाने के बाद सभी को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बिलासपुर के सिम्स अस्पताल रेफर किया गया था. अस्पताल ले जाते वक्त बड़े बेटे की मौत हो गई, जबकि शनिवार रात को पंच राम यादव, उनकी पत्नी और छोटे बेटे ने भी दम तोड़ दिया. पंच राम यादव ठेकेदारी और फेब्रीकेशन का काम करते थे. इस आत्महत्या के पीछे कर्ज से परेशान होने की आशंका जताई जा रही है.

पुलिस ने बताया कि वार्ड नंबर 10 बोधा तालाब निवासी पंचराम पिता (65 वर्ष) उनकी पत्नी दिनेश नंदनी यादव (55 वर्ष), और उनके दो बेटे सूरज यादव (27 वर्ष) और नीरज यादव (32 वर्ष) ने 30 अगस्त की रात अज्ञात कारणों से जहर खा लिया. जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया. सभी की स्थिति गंभीर होने की वजह से CIMS अस्पताल बिलासपुर रेफर कर दिया गया. सिम्स अस्पताल में नीरज यादव उम्र 32 वर्ष की 31 अगस्त को इलाज के दौरान मौत हो गई है, जबकि परिवार के तीन अन्य सदस्यों को RB अस्पताल Ring Road No-2 महाराणा प्रताप चौक में इलाज के दौरान देर रात दम तोड़ दिया. फिलहाल, मृत परिवार के घर पुलिस पहुंची गई है और घर को सील कर जांच में जुटी हुई है.