लखनऊ. राज्य शासन ने प्रांतीय पुलिस सेवा संपवर्ग के 37 अफसरों का प्रमोशन किया गया है. पुलिस महानिदेशक कार्यालय से अपर पुलिस महानिदेशक संजय सिंघल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है. अधिकारियों को प्रतिस्थानी की प्रतीक्षा किए बिना तत्काल कार्यमुक्त करते हुए इसकी सूचना प्रेषित करने के लिए आदेशित किया गया है.

जारी आदेश में भीम कुमार गौतम अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी को देवरिया से अपर पुलिस अधीक्षक लखनऊ बनाया गया है. श्वेतम पांडेय सहायक पुलिस आयुक्त को अपर पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ बनाया गया है. वीरेंद्र कुमार अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी वर्तमान तैनाती से अपर पुलिस अधीक्षक कंट्रोल रूम मुख्यालय पुलिस महानिदेशक बनाया गया है. रुक्मणी वर्मा अपर पुलिस अधीक्षक यूपीपीसीएल लखनऊ से अपर पुलिस अधीक्षक वूमेन पावर लाइन 1090 बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें : BREAKING : IAS अनिल कुमार बनाए गए राजस्व परिषद के अध्यक्ष, प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में चल रही थी इस नाम की चर्चा

बता दें कि प्रदेश में अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग का सिलसिला जारी है. पुलिस विभाग के अलावा अन्य विभागों में भी बड़े स्तर के प्रशासनिक अफसरों का भी ट्रांसफर किया गया है. शनिवार को ही आईएएस अनिल कुमार को राजस्व परिषद का अध्यक्ष बनाया गया है. अनिल कुमार 1989 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी हैं. उन्हें राजस्व परिषद के चेयरमैन के रूप में नई जिम्मेदारी दी गई है. इससे पहले वे एसीएस होमगार्ड के पद पर तैनात थे.

वहीं शनिवार को ही लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता परिकल्प एवं नियोजन योगेश पवार को प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष के पद तैनात किया गया है. बता दें कि ये विभाग वर्तमान में सीएम योगी आदित्यनाथ के पास है. पिछले दिनों विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर बड़ा विवाद हुआ था. यहां तक की कई लोग ऐसे हैं जो मुख्यालय में 10 साल से जमे हैं, उनका तबादला नहीं किया गया और एक से दो साल वालों को यहां से वहां कर दिया गया था.