हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में भंडारी मिल चौराहे पर नगर पालिका निगम के गड्ढों को भरने के लिए इस्तेमाल की गई नई तकनीक का कांग्रेस ने निरीक्षण किया। इस दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल और गिरीश जोशी ने पाया कि बारिश के बाद नई तकनीक से भरे गए गड्ढे फिर से खुल गए और सड़क जगह-जगह से उखड़ गई। सुबह इसी नई तकनीक का इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने निरीक्षण किया था और इसके पहले अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी। 

नई तकनीक फेल: कांग्रेस का गंभीर आरोप

कांग्रेस नेता बुन्देल खंडेलवाल ने बताया कि इंदौर नगर पालिका निगम ने भंडारी मिल चौराहे पर केमिकल युक्त कंक्रीट, गिट्टी, और रेती का उपयोग करते हुए गड्ढों का भराव किया था। दावा किया गया था कि यह सड़क दो घंटे बाद यातायात के लिए खोल दी जाएगी, और इन गड्ढों में कभी कोई समस्या नहीं आएगी। लेकिन निरीक्षण के दौरान यह स्पष्ट हो गया कि निगम की नई तकनीक बारिश की पहली मार में ही फेल हो गई। भरे गए गड्ढे फिर से उभर आए, जिससे यह साबित होता है कि महापौर पुष्यमित्र भार्गव के किए जा रहे ये नए-नए प्रयोग केवल करदाताओं के पैसे की बर्बादी हैं।

केवल प्रयोग करने में लगे हैं महापौरशहर कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने महापौर पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास शहर को गड्ढा मुक्त करने का कोई ठोस विजन या तकनीक नहीं है। वे केवल नए प्रयोग कर टीआरपी बटोरने में लगे हैं। उन्होंने इस असफल प्रयोग को लेकर गड्ढे भरने के लिए दिए गए टेंडर को तत्काल वापस लेने की मांग की है। साथ ही महापौर से सभी राजनीतिक दलों के साथ एक ऑल पार्टी मीटिंग बुलाने की भी मांग की है, जिसमें इंदौर शहर के इंजीनियर, तकनीकी कर्मचारी, और अन्य विशेषज्ञ शामिल हों। इस बैठक में शहर को गड्ढों से मुक्त करने के लिए प्रभावी सुझाव दिए जाने चाहिए।

आज के निरीक्षण के दौरान इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव, कमलेश पटेल, धर्मेंद्र डाक, और कविता कुशवाहा भी उपस्थित थे। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है ताकि शहर की जनता को राहत मिल सके।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m