उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव होने हैं. हालांकि तारीखों का ऐलान अब तक नहीं हुआ है. लेकिन पार्टियां फुल फॉर्म में आ गई हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी और भाजपा ने राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी हैं. मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा नेताओं ने अपनी दावेदारी को मजबूत करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो सितंबर को मुरादाबाद के आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में बेरोजगारों को नियुक्तिपत्र देने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जीत का मंत्र भी देंगे. भाजपा नेता रामवीर सिंह और दिनेश सिंह कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए लखनऊ गए थे. दोनों नेता कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव में टिकट के दावेदार माने जा रहे हैं. वहीं अन्य नेता अपनी दावेदारी मजबूत करने में जुटे हुए हैं. अब देखने वाली बात ये है कि इन उम्मीदवारों में से प्रत्याशी कौन बनता है.

इसे भी पढ़ें : UP में बिछी उपचुनाव की बिसात : मोहरों की चाल पर सबकी नजर, भाजपा और सपा के साथ कांग्रेस भी चौकस!

बता दें कि उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां सक्रिय हो गई हैं. इस उपचुनाव से तीनों ही प्रमुख पार्टी भाजपा, कांग्रेस और सपा को आटे दाल का भाव भी पता चल जाएगा. इसके अलावा बसपा, आरएलडी समेत अन्य पार्टियां भी इस उपचुनाव में खुद को आजमाएगी. समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में आई कांग्रेस को इस उपचुनाव से अपने संगठन की खामियों का अंदाज लग जाएगा. जबकि लोकसभा में अच्छा प्रदर्शन से उत्साहित समाजवादी पार्टी को 27 के चुनाव में समीकरण की समझ हो जाएगी. ऐसे में भाजपा भी किसी पार्टी को वॉकओवर देने के पक्ष में नहीं दिख रही है. यही कारण है कि योगी आदित्यनाथ लगातार दौरे कर रोजगार मेलो में नियुक्ति पत्र बांटने के साथ स्थानीय नेताओं समेत संगठन की पेंच को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं.